Placeholder canvas

‘Virat Kohli ने जैसा-जैसा और लोगों के साथ किया, ठीक वैसा-वैसा ही उनके साथ हो रहा’, इस दिग्गज ने लगाया आरोप

साउथ अफ्रीका में भारतीय क्रिकेट टीम की टेस्ट सीरीज़ में 1-2 से हार मिली। भारत की टीम काफी मजबूत और अनुभवी थी और साउथ अफ्रीका की टीम नई और अनुभव के बिना लेकिन इसके बावजूद भारत को हार का सामना करना पड़ा। सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया को एक और झटका लगा। Virat Kohli ने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। अपने ट्विटर पर एक पोस्ट डालकर Virat Kohli ने इसका ऐलान किया था। 

कप्तानी छोड़ने पर ये व्यक्ति है बहुत खुश

KRK

हाल ही में एक शख्स उनकी कप्तानी छोड़ने से काफी खुश नजर आ रहा है। यह शख्स है फिल्म एक्टर व क्रिटिक कमाल आर खान। कमाल आर खान अपने रिव्यू को लेकर काफी चर्चाओं में रहते है। फिल्मों पर पर अपना रिव्यू  देकर विवादों में रहने वाले कमाल आर खान ने भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज को Virat Kohli पर निशाना साधा है। अपने यूट्यूब चैनल में वीडियो डालते हुए केआरके ने कहा,

“Virat Kohli ने जैसा-जैसा और लोगों के साथ किया, ठीक वैसा-वैसा ही उनके साथ हो रहा है। विराट कोहली और रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी को भी टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर किया था। भारत की टीम साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेल रही थी। उस टेस्ट सीरीज का जब केवल एक मैच ही बचा था, तो धोनी को इतना मजबूर किया गया कि उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी।”

उनका मानना है कि रवि शास्त्री और Virat Kohli ने धोनी को कप्तानी छोड़ने पर मजबूर किया था। वीडियो में उन्होंने कहा,

“महेंद्र सिंह धोनी को टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के लिए मजबूर करने वाले दो लोग थे, रवि शास्त्री और Virat Kohli। इसके बाद Virat Kohli और रवि शास्त्री का इतना मजबूत गठजोड़ बन गया था, जिसे तोड़ना बहुत मुश्किल था। धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली और रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट पर राज कर रहे थे।”

Virat Kohli पे लगाए गंभीर आरोप

kohli test

केआरके ने आगे बताया कि रवि शास्त्री और कोहली टीम में अपनी मनमर्जी करते थे। उन्होंने कहा,

“Virat Kohli और रवि शास्त्री टीम इंडिया में जिसको खिलाना चाहते थे, उसको खिलाते थे और जिसको बाहर करना चाहते थे, उसको बाहर कर देते थे। रवि शास्त्री और विराट कोहली दोनों बिजनेस पार्टनर भी बन गए थे और दोनों ने कई बिजनेस एक साथ शुरू किए थे। विराट कोहली ने केवल धोनी को ही जलील नहीं किया था बल्कि और भी कई दिग्गज थे, जिनके साथ नाइंसाफी की थी, जैसे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पूर्व कोच अनिल कुंबले।”

केआरके ने आगे कहा,

“टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली को टी20 की कप्तानी छोड़नी पड़ी। उसके कुछ दिनों के बाद विराट कोहली से वनडे टीम की भी कप्तानी छीन ली गई। जब विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाया गया तो वह आग बबूला हो गए। जिस दिन विराट कोहली ने सौरव गांगुली से पंगा लिया था, उसी दिन से तय हो गया था कि विराट कोहली को जल्द ही कप्तानी छोड़नी पड़ेगी।

“धोनी को कोहली और शास्त्री ने मजबूर किया था, ऑस्ट्रेलिया में कप्तानी छोड़ने के लिए। धोनी को भारत आकर कप्तानी छोड़ने का मौका ही नहीं दिया था। ठीक उसी तरह विराट कोहली को साउथ अफ्रीका में कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा। विराट कोहली को भारत आकर कप्तानी छोड़ने का मौका ही नहीं मिला।”

रोहित की कप्तानी में  नही खेल पाएंगे कोहली?

virat-kohli-rohit-sharma

कमल आर खान ने आगे कहा कि Virat Kohli रोहित शर्मा की कप्तानी में नही खेल पाएंगे। उन्होंने कहा,

“अब कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली के लिए आगे का रास्ता कांटोंभरा है, क्योंकि अब वनडे और टी20 के कप्तान हैं रोहित शर्मा। रोहित शर्मा को विराट कोहली एक आंख नहीं भाते। रोहित शर्मा का अगर बस चले तो विराट कोहली को किसी भी मैच में खेलने का मौका ही न दें। कोच राहुल द्रविड़ भी विराट कोहली को बिल्कुल पसंद नहीं करते। 

ALSO READ: RSA vs IND: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के लिए भारत की 11 सदस्यीय टीम, इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकते हैं कप्तान केएल राहुल 

“हो सकता है टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ही बन जाएं या केएल राहुल ही बन जाएं। दोनों ही विराट कोहली को बिल्कुल पसंद नहीं करते। यानी विराट कोहली के लिए आने वाले दिन बेइज्जती भरे होने वाले हैं। विराट कोहली को न ही राहुल द्रविड़ सम्मान देंगे, न ही रोहित शर्मा सम्मान देंगे और न ही केएल राहुल। कोहली अब टीम इंडिया में एक नार्मल खिलाड़ी के तौर पर रहेंगे। अच्छा खेलेंगे तो टीम में रहेंगे। अच्छा नहीं खेलेंगे तो बाहर कर दिए जाएंगे।”

अंत में केआरके ने बोला कि कोहली को सन्यास ले लेना चाहिए। उन्होंने कहा, 

“तो मेरा मानना है कि अगर विराट कोहली को टीम इंडिया में बने रहने के लिए इतनी भारी बेइज्जती का सामना करना पड़े तो इससे बेहतर है कि वह संन्यास का ऐलान कर दें। टी20 और वनडे टीम में बने रहने के लिए कोहली को अच्छा खेलना होगा, नहीं तो खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर कर दिए जाएंगे। ऐसे में विराट कोहली से वो सभी ब्रांड्स भी छिन सकते हैं, जो उनके पास अभी मौजूद।”

ALSO READ: IND vs SA: पहले वनडे इस ओपनिंग के साथ उतरेगी भारतीय टीम, इस सलामी बल्लेबाज को अंतिम मौका