Placeholder canvas

एशिया कप 2023 से पहले विराट कोहली ने शेयर की टीम की निजी जानकरी भड़की बीसीसीआई ने लगाई फटकार

भारतीय टीम को 30 अगस्त से एशिया कप टूर्नामेंट में भाग लेना है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस समय बेंगलुरू स्थित एनसीए में कैंप का हिस्सा बने हुए हैं। दरअसल कैप में एशिया कप में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट हो चुका है। बता दें इस बड़े टूर्नामेंट को खेलने से पहले सभी खिलाड़ियों का यो यो टेस्ट पास करना अनिवार्य है, लेकिन इस बीच विराट कोहली ने कुछ ऐसा कर दिया है। जिसकी वजह से बीसीसीआई ने उनकी जमकर लताड़ लगाई है।

विराट कोहली से हुई बड़ी गलती

विराट सोशल मीडिया पर दुनिया के सबसे फेमस खिलाड़ियों में से एक है। पूर्व कप्तान अपनी जिंदगी से जुड़ी हर एक छोटी बड़ी अपडेट सोशल मीडिया पर अपने फैंस को शेयर करते हैं। हाल ही में विराट ने शर्टलेस तस्वीर को शेयर किया और साथ ही अपने टेस्ट में पास हुए अंक भी बता दिए। जो टीम प्रबंधन और बीसीसीआई को रास नहीं आया।

बीसीसीआई के अधिकारियों ने इस मुद्दे पर कोहली से बात की। इसके साथ ही दूसरे खिलाड़ियों से अपने यो-यो टेस्ट का अंक सोशल मीडिया पर शेयर करने से मना कर दिया।

बोर्ड अधिकारी ने बताया नियम का उल्लंघन

दरअसल बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत करते हुए बताया कि,

“खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर किसी भी गोपनीय सूचना को पोस्ट करने से बचना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि खिलाड़ी ट्रेनिंग के दौरान की तस्वीरें पोस्ट कर सकते हैं। लेकिन स्कोर पोस्ट करने से कॉन्ट्रैक्ट के नियमों का उल्लंघन होता है। विराट ने अपना यो-यो टेस्ट पास किया और खुशी जाहिर करते हुए स्टोरी शेयर कर अपना स्कोर बता दिया।”

कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से नियमों का उल्लंघन माना जा रहा है।

कैप का आयोजन टूर्नामेंट के लिए चुने गए सभी खिलाड़ियों को प्रशिक्षित और पर्याप्त अभ्यास के लिए समय देना है । 24 अगस्त को एशिया कप में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट हो चुका है।

बता दें कि इस बड़े टूर्नामेंट को खेलने से पहले सभी खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट पास करना अनिवार्य है। लेकिन इस बीच विराट कोहली ने कुछ ऐसा कर दिया है। जिसकी वजह से बीसीसीआई मैं उनकी जमकर लताड़ लगाई है।

ALSO READ: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की गलती कहीं पड़ न जाए भारतीय टीम पर भारी, इस गलती से हार सकते हैं एशिया कप 2023