Placeholder canvas

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की गलती कहीं पड़ न जाए भारतीय टीम पर भारी, इस गलती से हार सकते हैं एशिया कप 2023

भारतीय टीम ने आगामी एशिया कप को लेकर के अपनी तैयारी शुरू कर दी है। वनडे वर्ल्ड कप से पहले इस अहम टूर्नामेंट को लेकर घोषित की गई। 17 सदस्यीय टीम के खिलाड़ियों का बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में कैंप भी शुरू हो चुका है। 30 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर से पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले खेलकर करेगी। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी मुश्किल खड़ी हो चुकी है। क्या है पूरी कहानी आइए बताते हैं।

वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान टीम का शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप में 6 टीमें भाग ले रही है। भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला 2 सितंबर को कैंडी में खेला जाएगा। लेकिन इस बीच पाकिस्तान का वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन लगातार भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

दरअसल हाल ही में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। जहां पाकिस्तान टीम ने अफगानिस्तान के द्वारा दिया गया 301 रनों का बड़ा लक्ष्य आसानी से अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान को मिलेगा इस बात का फायदा

दरअसल पाकिस्तान की टीम इस समय अफगानिस्तान के साथ सीरीज खेलने में व्यस्त है। इसके तुरंत बाद इस एशिया कप खेलना है। बाबर आजम की कप्तानी वाली यह टीम अभी श्रीलंका में ही है।

ऐसे में पाकिस्तान की टीम एशिया कप से पहले ही वहां की स्थिति और पिच को समझ चुकी है। जिसका फायदा टीम को भारत के खिलाफ मुकाबले में मिलेगा।

2 सितंबर को होगा मुकाबला

एशिया कप का आयोजन इस साल हाइब्रिड मॉडल के तहत किया जा रहा है। जिसमें 6 टीमों ने भाग लिया है। इन 6 टीमों को दो-दो के ग्रुप में बांट दिया गया है, वहीं अगर भारत की करें तो भारत को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला श्रीलंका में खेला जाएगा।

ALSO READ: Asia Cup: एशिया कप से पहले श्रीलंका की टीम को बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं ये 4 खिलाड़ी