Placeholder canvas

विराट कोहली की वजह से बर्बाद हो गया गौतम गंभीर को अपना आदर्श मानने वाले इस खिलाड़ी का करियर, लगा चूका है रनों का अंबार

श्रीलंका में महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन हुए. वह विश्व के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, लेकिन जब तक वह खेले श्रीलंका में दूसरे स्पिनरों को मौका नही मिला. इस चक्कर में रंगना हेराथ जैसा दिग्गज स्पिनर छिपा रहा. ठीक ऐसा ही कुछ भारतीय परिपेक्ष्य में देखने को मिल रहा है.

भारत के माॅर्डन ग्रेट कहे जाने वाले विराट कोहली ने भारत के तरफ से खेलते हुए दर्जनों रिकॉर्ड बनाए हैं. बहुत संभव है कि विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर का भी रिकाॅर्ड तोड़ दें, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि विराट कोहली के वजह से कितने युवा बल्लेबाजों का करियर खराब हुआ है?

नीतीश राणा को मिलता मौका तो होते बड़े नाम

नीतीश राणा ने घरेलू सीजन और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके अपने काबिलियत का लोहा मनवा लिया है, लेकिन समस्या यह है कि नीतीश राणा तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं.

भारतीय टीम में तीन नम्बर विराट कोहली के लिए रिजर्व है. विराट कोहली तीन नम्बर के अलावा कही और खेलते नही हैं, ऐसे मे चयनकर्ताओं के लिए नीतीश राणा को चुनना बड़ा मुश्किल हो जाता है.

कैसा है नीतीश राणा का करियर

नीतीश राणा ने अब तक भारत के लिए सिर्फ एक एकदिवसीय मैच खेला है, जिसमे उनके बल्ले से 7 रन निकला है. वहीं टी20 में उन्होंने 2 मैच में 15 रन बनाए हैं.

आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस और कोलकता नाइट राइडर्स के तरफ से खेल चुके हैं. पिछले सीजन तो नीतीश राणा केकेआर के कप्तान भी रहे थे. उन्होंने ओवल ऑल आईपीएल में 105 मैचों में 28 की औसत से 2594 रन बनाए हैं.

गौतम गंभीर को मानते हैं अपना आदर्श

गौतम गंभीर के बारे में बोलते हुए नीतीश राणा ने कहा कि,

‘मैंने सिर्फ गौतम गंभीर को ही देखा है और उन्हीं को अपना आदर्श मानते हैं. हम दोनों एक क्लब से हैं. मैं उनके क्लब से हूं. मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है. अगर आज लोग मेरे बारे में कहते हैं कि मैं स्पिन अच्छी खेलता हूं तो इसका ज्यादा श्रेय उन्हीं को जाता है.’

ALSO READ: MPL 2023: 6,6,6,6,6,6,6,6,6… 16 गेंदों में 90 रन, किसी गेंदबाज को नहीं बख्शा, इस भारतीय बल्लेबाज ने लगाया सबसे तेज शतक