Placeholder canvas

IPL 2022: RCB ने कर लिया फैसला, फाफ ड्यूप्लेसिस और मैक्सवेल नहीं ये खिलाड़ी बनेगा आईपीएल 2022 के लिए कप्तान

by Jayesh Tandan
RCB

IPL 2022 शुरू होने में करीब दो हफ्तों का समय बचा है और इस बीच सभी टीमों ने इस नए टूर्नामेंट को लेकर लगभग तैयारी पूरी कर ली है। मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमें बदल चुकी हैं और नए खिलाड़ियों के साथ नई शुरुआत करने को तैयार हैं। कुछ टीमों ने इस सीजन अपने नए कप्तान चुन लिए हैं।

लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने अब तक अपने नए कप्तान का एलान नहीं किया है। विराट कोहली ने पिछले सीजन ऐलान किया था की वह आगामी सीजन से कप्तानी नही करेंगे। ऐसे में RCB को नए कप्तान की तलाश है। लेकिन बड़ी खबर सामने आ रही है कि RCB फिर से विराट कोहली को कप्तान नियुक्त कर सकती है। 

कोहली बनेंगे फिर से RCB के कप्तान

virat kohl

विराट कोहली को फिर से कप्तान बनाए जाने की बात इसलिए की जा रही है, क्योंकि RCB ने अभी तक कप्तान का ऐलान नहीं किया है। फ्रेंचाइजी 12 मार्च को कप्तान का ऐलान करेगी। बेंगलुरु में म्यूजियम क्रॉस रोड, चर्च स्ट्रीट पर इसकी घोषणा होगी। लेकिन इससे पहले कुछ तस्वीरें और वीडियो आरसीबी ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं, जिनसे संकेत मिलते हैं कि विराट कोहली फिर से टीम के कप्तान नियुक्त किए जा सकते हैं।

बता दें कि यदि कप्तान इस्तीफा सौंप दे, लेकिन अगर फ्रेंचाइजी इस्तीफा मंजूर नहीं करती है तो खिलाड़ी को उस पद पर बने रहना पड़ सकता है। ऐसे ही, विराट कोहली को RCB का हुकुम मानना होगा। साथ ही एक सीनियर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट ने बताया है कि RCB ने कोहली का इस्तीफा मंजूर नहीं किया है। ऐसे में विराट कोहली को फिर से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान मिल सकती है।

RCB ने दिया कोहली को कप्तानी देने के 3 संकेत

virat

हम बात करना चाहेंगे उन 3 संकेत की जिससे यह पक्का हो गया है कि RCB कोहली को ही कप्तानी सौंपेगी। सबसे पहला ये कि आरसीबी ने कप्तान चुने जाने वाले पोस्ट में जिस खिलाड़ी की फोटो शेयर की है वो विराट कोहली ही है। साथ ही दूसरा बड़ा संकेत यह है कि टीम के स्पॉनसर ने भी संभावित कप्तानों की दावेदारी की लिस्ट में विराट का नाम शामिल किया है, जिसे आरसीबी ने ट्विटर पर रिट्वीट भी किया है। 

ALSO READ: IPL 2022: RCB ने कैसे युजवेंद्र चहल को दूध में से मक्खी की तरह बाहर फेंका, खुद चहल ने RCB की खोली पोल

https://twitter.com/i/status/1501842959586979841

इसके बाद तीसरा संकेत यह है कि RCB ने सोशल मीडिया पर विराट कोहली की एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह 12 मार्च के बारे में कुछ कहने ही जा रहे थे। लेकिन आरसीबी ने वीडियो फास्ट फॉरवर्ड करके सस्पेंस बना दिया। इससे अब पक्का है कि विराट कोहली को ही RCB फिर से कप्तानी सौंपेगी। 

ALSO READ: मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी नहीं बल्कि अंबानी खानदान की छोटी बहू के शौक है रानियों वाली

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00