Placeholder canvas

BREAKING NEWS: विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज हारने की जिम्मेदारी लेते हुए छोड़ी कप्तानी, धोनी को कहा शुक्रिया

by Abhinav Srivastava

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के लिए पिछला साल बेहद खराब रहा था. जहाँ पर पहले उन्होंने टी20 कप्तानी छोड़ी तो वहीं साल के अंत में उनसे वनडे कप्तानी चयनकर्ताओं ने छीन ली. अब साल 2022 के शुरूआत में ही विराट कोहली ने बड़ा फैसला लेते हुए टेस्ट की कप्तानी से भी अलविदा कह दिया है.

विराट कोहली ने छोड़ी भारत की टेस्ट कप्तानी

साल 2014 में महेंद्र सिंह धोनी से अचानक संन्यास के फैसले के बाद विराट कोहली को पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान बनाया गया था. जो सफर अब खत्म हो गया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद अब कप्तान कोहली ने टेस्ट कप्तानी से भी अलविदा कह दिया है.

ALSO READ:UNDER-19 WORLD CUP 2022: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का मुकाबला आज, जाने कहाँ पर देख सकते हैं मैच, जानिए पूरा शेड्यूल

अब वो तीनों ही फॉर्मेंट में बतौर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आने वाले हैं. आपको बता दें की 19 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में वो नजर आने वाले हैं. जहाँ पर वो केएल राहुल की कप्तानी में खेलते हुए नजर आयेंगे. इस दौरान कोहली फॉर्म में भी वापसी का प्रयास करेंगे.

इन दिग्गजों को विराट कोहली ने कहा धन्यवाद

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए विराट कोहली ने कहा कि-

“टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए हर रोज 7 साल की कड़ी मेहनत, और अथक परिश्रम की, मैंने पूरी ईमानदारी के साथ काम किया है और वहां कुछ भी नहीं छोड़ा है. हर चीज को किसी न किसी स्तर पर रुकना पड़ता है और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में, यह समय अब है.”

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव ने चुनी अपनी ऑलटाइम फेवरेट प्लेइंग XI, विराट कोहली नहीं इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

उन्होंने आगे कहा,

“मैं बीसीसीआई को इतने लंबे समय तक अपने देश का नेतृत्व करने का मौका देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम के उन सभी साथियों को जिन्होंने पहले दिन से ही टीम का सपना देखा और किसी भी स्थिति में कभी हार नहीं मानी.”

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00