सूर्यकुमार यादव

भारतीय टीम के मिडिल आर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपनी फेवरेट प्लेइंग 11 का जिक्र किया है। इस टीम की कमान उन्होंने लम्बे समय से मुंबई इंड़ियन के अपनी टीम के कप्तान रोहित शर्मा को दी है। रोहित शर्मा की कप्तानी में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन काफी अच्छे तरीके से सामने आया था। जिसके बाद अपनी चुनी सर्वश्रेष्ट टीम की कमान उनके हाथ में देना लाजिमी है। इस टीम में सूर्यकुमार यादव ने खुद को भी टीम का हिस्सा बनाया है। सूर्यकुमार यादव ने अपनी टीम को काफी चतुराई के साथ चुना है।

सालामी साझेदारी में कप्तान का साथ देंगे जॉस बटलर

जोश बटलर

ग्यारह सदस्यों की टीम में सूर्यकुमार यादव की टीम में सालामी जोड़ी रोहित शर्मा और जॉस बटलर को दी गई है। इस तरह सूर्यकुमार यादव ने दो सालामी बल्लेबाजों के साथ-साथ कप्तान और विकेटकीपर भी चुन लिए हैं। रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं। साथ ही जॉस बटलर एक बेहेतरीन सालामी बल्लेबाज हैं। साथ ही वो एक विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं। जिसके बाद टीम में विकेटकीपर के तौर पर एक अन्य खिलाड़ी को जगह देने की जरुरत नही होगी।

मीड़िल आर्डर को सूर्यकुमार यादव के साथ संभालेंगे ये दो बेस्टफ्रेंड़अपना टीम के मध्यक्रम के लिए सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली औऱ एबी डीविलियर्स के साथ खुद को टीम में जगह दी है। इससे वो अपने मध्यक्रम में मजबूती लाएंगे।

आलराउंडर्स को टीम में स्थान देकर एडवांटेज की बात कही

रसेल

सूर्यकुमार यादव ने अपनी टीम में तीन ऑलराउंड़र खिलाड़ियों को जगह दी है। जिसमें आंद्रे रसल के साथ दो भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पाडंया और रविंद्र जड़ेजा को जगह दी गई है।

ALSO READ: विराट की गैर मौजूदगी में ये 3 खिलाड़ी बन सकते है टीम इंडिया का दूसरा विराट कोहली, पहले नंबर वाले का जगह पक्का

गेंदबाजी में एक स्पिन और दो तेज गेंदबाजों को जगह

जसप्रीत बुमराह

सूर्यकुमार यादव की टीम में एक स्पिन खिलाड़ी के तौर पर अफगानिस्तान के राशिद खान को और तेज गेंदबाजी में भारत के मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह दी गई।

सूर्यकुमार यादव के द्वारा चुनी गई प्लेइंग 11 – रोहित शर्मा (कप्तान), जॉस बटलर( विकेटकीपर), विराट कोहली, सुर्यकुमार यादव, एबी डिविलीयर्स, हार्दिक पाड्या, आंद्रे रसल, रविंद्र जडेजा, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव ने अपने इस कारनामे से जीता सबका दिल, ‘मैंन ऑफ द मैच’ का खिताब ग्राउंड मैंन के किया हवाले 

Published on January 15, 2022 5:30 pm