Placeholder canvas

लगातार फ्लॉप Virat Kohli के बल्ले से नहीं निकल रहे रन, अब यह खिलाड़ी छीन लेगा नंबर 3 की जगह बल्ले से उगल रहा रन

वनडे सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज शुरू हो चुकी है। दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार Virat Kohli वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 और वनडे सीरीज में कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। इससे 2 साल से जारी शतक का इंतजार और भी बढ़ गया है। 

कप्तानी की जिम्मेदारी से हटने के बाद भी Virat Kohli के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। वनडे सीरीज के तीनों मैच में विराट कुल 26 रन ही बना पाए थे। वही पहले टी20 मैच में वह केवल 17 रन बनाकर आउट हो गए। अब ऐसे में बोला जा रहा है कि अपनी खराब फॉर्म के कारण Virat Kohli का टीम से सफाया हो जायेगा। 

यह खिलाड़ी खेलेगा नंबर 3 पर

Virat Kohli की जगह ईशान किशन नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते दिख सकते है यदि Virat Kohli को टीम से निकाला जाता है। ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस के लिए काफी समय से लाजवाब पारियां खेलते आ रहे हैं। मेगा ऑक्शन में मुंबई ने उन्हे 15 करोड़ से ऊपर रकम पर अपनी टीम में वापस लिया। Virat Kohli का ऐसे ही खराब प्रदर्शन चलता रहा तो जल्द ही ईशान किशन उनकी जगह खेलते नजरता सकते हैं।

सिर्फ यही नही, ईशान किशन ने 61 IPL मैचों में 1452 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 9 अर्धशतक भी जमाए हैं। साथ ही ईशान ने टीम इंडिया के लिए अब तक 3 वनडे और 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इससे पहले उन्होंने 46 फर्स्ट क्लास मैचों में 2805 रन बनाए हैं। इस दौरान ईशान के बल्ले से 5 शतक और 16 अर्धशतक निकले हैं। उन्होंने लिस्ट ए के 76 मैचों में 2609 रन बनाए हैं। इसमें ईशान ने 4 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं।

ALSO READ: IPL 2022: लगातार 15 साल आईपीएल का हिस्सा बनेंगे ये 8 खिलाड़ी, तीसरे नंबर वाले ने नहीं बदली अभी तक टीम

काफी मेहनत से पाया ये मुकाम

ईशान किशन आज जिस मुकाम पर है वह उन्होंने काफी मुश्किलों से पाया है। एक समय था जब वह भूखे पेट भी सोते थे। ईशान जब 12 साल के थे तो आगे खेलने के लिए उन्हें रांची शिफ्ट होना पड़ा था। वह ईशान को रांची में जिला क्रिकेट टूर्नामेंट में सेल (स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड) की टीम में शामिल कर लिया गया था। 

सेल ने उसने रहने के लिए एक क्वार्टर दिया था, जिसमे उनके साथ चार अन्य सीनियर्स क्रिकेटर्स भी रहते थे। ईशान खाना बनाना नही जानते थे इसलिए उन्हें पानी भरने और बर्तन धोने का काम दिया जाता था। सिर्फ यही नही, कभी कभी उन्हें भूखे पेट भी सोना पड़ता था। 

ALSO READ:IND vs WI: ISHAN KISHAN पहले टी20 मैच में हुए फेल तो कप्तान रोहित शर्मा ने लगा दी उनकी क्लास