PAKISTAN BALL TEMP

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और विवाद का रिश्ता एकदम चोली दामन का रिश्ता रहा है. चाहे सीनियर टीम हो या फिर जूनियर टीम पाकिस्तानी खिलाड़ी कुछ ऐसा कर ही जाते हैं, जिससे विवाद खड़ा हो जाता है. कल जिम्बाब्वे और पाकिस्तान ए टीम के बीच 6 मैचों की एकदिवसीय सीरीज का अंतिम मैच खेल गया. इस मैच में एक पाकिस्तानी गेंदबाज ने गेंद से छेड़छाड़ की, जिसके वजह पाकिस्तान को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा.

अंपायर ने तुरंत पाकिस्तान को दी यह सजा

दरअसल 50 ओवर के मैच में 34वां चल रहा था. गेंदबाजी कर रहे थे आमेर जमाल. ओवर के बीच में उन्होंने गेंद से छेड़छाड़ की जिससे गेंद का शेप बदल गया. अंपायर सतर्क थे और उन्होंने तुरंत गेंद के शेप को देखा और समझ गए कि बाॅल के साथ टेम्पिरिंग हुआ है. जब पाकिस्तानी गेंदबाज के साथ अंपायर की बहस हुई तब अंपायर ने जिम्बाब्वे की टीम को अतिरिक्त 5 रन दे दिए.

पाकिस्तान की ए टीम इस फैसले से खुश नही थी, लेकिन वह कर भी क्या सकती थी? अभी तक उन्हें एक और मुश्किल से गुजरना है. अभी तक यह वीडियो क्लीप मैच रेफरी के पास जाएगी और पाकिस्तान के दोषी खिलाड़ियों पर बैन भी लग सकता है.

शाहिद अफरीदी समेत ये पाकिस्तानी खिलाड़ी भी कर चुके हैं ऐसी हरकत

पाकिस्तान की टीम क्रिकेट कम खेलती है विवाद ज्यादा करती है. हाल में ही एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें पाकिस्तान का कोई खिलाड़ी 30 यार्ड के सर्किल को बड़ा कर रहा था. वहीं साल 2009 में पाकिस्तान के सबसे मशहूर खिलाडी शाहिद अफरीदी कैमरे पर बाॅल को दांतो से काटते पकड़े गए थे. इस घटना के बाद उन पर 2 मैचों का बैन भी लगा था.

इससे पहले भी पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों को फिक्सिंग के आरोप में पकड़ा गया था. पाकिस्तान की टीम मैनेजमेंट पर भी धांधली का खूब आरोप लगता रहा है. ऐसे में पाकिस्तान के नए खिलाड़ी ऐसी ओछी हरकत कर रहे हैं, तो इसमें कोई हैरानी की बात नही है.

ALSO READ: Sachin Tendulkar ने दर्ज कराया एफआईआर, थाने पहुंच इनके उपर लगाया गंभीर आरोप, हरकत में प्रशासन

Published on May 28, 2023 12:26 pm