Sachin Tendulkar lodged fir

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इस वक्त मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस के पास पहुंचे हैं, जहां उन्होंने फर्जी विज्ञापनों को लेकर एफआईआर दर्ज करवाई है. दरअसल सचिन तेंदुलकर ने उनके नाम, फोटो और आवाज का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है, जिसके तहत उन्होंने एफआईआर दर्ज करवाई है.

इस बात पर दर्ज हुई शिकायत

सचिन तेंदुलकर ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 426, 465 और 500 के तहत मामला दर्ज किया करवाया है. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने बताया है कि उनके नाम से एक फर्जी वेबसाइट बनाई गई है, जिसका नाम ‘सचिन हेल्थ डॉट इन’ करके है, जो तेंदुलकर की तस्वीर का गलत उपयोग करके इन उत्पादों का प्रचार कर रहा था.

जब सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को इसकी जानकारी मिली, तो उन्होंने पुलिस से इस बात की शिकायत दर्ज करवाई.

इन बातों से खराब हो रही छवि

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इस मामले में एक ट्वीट भी किया है. सचिन के मैनेजमेंट कंपनी की तरफ से यह बयान जारी किया गया था, जिसमें यह बताया गया था कि समाज को सुरक्षित रखने के लिए इस तरह के मामलों की जांच होनी चाहिए.

इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी तस्वीर और आवाज का गलत इस्तेमाल हो रहा है, जिससे उनकी छवि खराब हो रही है. इस पर कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए.

ALSO READ:टेस्ट मैच में Team India का दीवार माना जाता था ये खिलाड़ी, आज रोहित शर्मा की कप्तानी में खत्म होने की कगार पर पहुंचा करियर

Published on May 28, 2023 12:00 pm