TEAM INDIA FOR WTC FINAL

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को आईपीएल 2023 (IPL 2023) के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC WTC FINAL) का फाइनल मुकाबला खेलना है, जिसके लिए कुछ भारतीय खिलाड़ी (TEAM INDIA) पहले से ही इंग्लैंड पहुंच चुके हैं, बाकी के खिलाड़ी आज रात आईपीएल फाइनल के बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. इसी बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (ICC WTC FINAL) में स्टैंडबाई ओपनर चुने गये ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने टेस्ट टीम से हटने का फैसला किया है.

इस वजह से ऋतुराज गायकवाड़ ने किया खेलने से इनकार

ऋतुराज गायकवाड़ इस समय आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज रात गुजरात टाइटंस के साथ अपना फाइनल मुकाबला खेलने वाली है. चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2023 के फाइनल तक पहुँचाने में ऋतुराज गायकवाड़ की सबसे बड़ी भूमिका रही है, उनके इस शानदार प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC FINAL) के लिए भारतीय टीम में जगह मिली थी, लेकिन उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस फाइनल मुकाबले से अपना नाम वापस ले लिया है.

खबरों की माने तो ऋतुराज गायकवाड़ ने हाल ही में एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए जानकारी दी है कि वो 4-5 जून के बीच अपनी शादी रचाने जा रहे हैं, जबकि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला 7 से 11 जून के बीच खेला जाएगा, ऐसे में उनका टीम इंडिया से जुड़ पाना मुश्किल है.

इसी वजह से बीसीसीआई ने अब उनकी जगह टीम में यशस्वी जायवाल को बतौर स्टैंडबाई ओपनर चुना है. गौरतलब है कि यशस्वी जायसवाल ने अभी हाल ही में आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए धमाल मचाया था, इसके पहले उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी रनों का खूब अंबार लगाया है.

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC FINAL) फाइनल के लिए कुछ ऐसी है भारतीय टीम

ओपनर- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल

बल्लेबाज– अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली

विकेटकीपर- ईशान किशन, केएस भरत

ऑलराउंडर- रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा

गेंदबाज- मोहम्मद शमी, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज

स्टैंडबाई- सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल और मुकेश कुमार

WTC FINAL के लिए सम्भावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज

ALSO READ: भारत और पाकिस्तान के झगड़े के बीच इन 2 टीमों ने दी बीसीसीआई और ACC को चेतावनी, एशिया कप 2023 से नाम ले सकते हैं वापस

Published on May 28, 2023 12:37 pm