ravi bishnoi and jasprit bumrah

आयरलैंड के खिलाफ पहला T20 मैच भले ही भारत में सिर्फ दो रन से जीत हो लेकिन इस मैच से भारतीय टीम मैनेजमेंट को कई सकारात्मक बिंदु मिले हैं. पहला और सबसे सकारात्मक बिंदु जसप्रीत बुमराह का फिटनेस है. पहले T20 में जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर की गेंदबाजी की जिसमें वह काफी सहज दिखे.

उन्होंने विकेट भी लिए यॉर्कर भी लगाए और उनके गेंद में वह गति भी दिख रही थी, जो पहले दिखती थी. लेकिन मैच में रवि बिश्नोई की एक मूर्खता की वजह से जसप्रीत बुमराह फिर से अनफिट हो सकते थे लिए जानते हैं हुआ क्या था.

रवि बिश्नोई के इस गलती बुमराह अनफिट हो सकते थे

आयरलैंड की पारी का 14 ओवर प्रगति पर था. वाशिंगटन सुंदर गेंदबाजी कर रहे थे. आयरलैंड के एक बल्लेबाज ने शॉट खेला, गेंद सीधे बाउंड्री लाइन के तरफ जा रही थी.

कप्तान जसप्रीत बुमराह गेंद के पीछे दौड़ रहे थे जब गेंद बाउंड्री के पास पहुंची तो एकाएक रवि बिश्नोई ने ड्राइव लगा दिया. जिससे यह प्रतीत हुआ कि बुमराह रवि बिश्नोई के ऊपर पैर रख देंगे और वह चोटिल भी हो सकते हैं.

हालांकि बुमराह ने समझदारी दिखाते हुए रवि बिश्नोई के ऊपर से छलांग लगा दी और अपने आपको बाल बाल बचाया. इसका घटना का वीडियो वायरल है, आप भी नीचे देख सकते हैं

जसप्रीत बुमराह खेल सकते हैं विश्व कप

आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव को आराम देने और जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाने का सिर्फ एक ही कारण था कि विश्वकप में जसप्रीत बुमराह पूरी गति के साथ यह गेंदबाजी करें.

आपसे बता दें कि आयरलैंड दौरे के बाद 30 अगस्त से एशिया कप शुरू होने वाला है. और एशिया कप के बाद 5 अक्टूबर से एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप शुरू होने वाला है. भारतीय टीम महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी के बाद कोई भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने में असफल रही है.

इस बार बीसीसीआई ने मन बना लिया है कि वह हर हाल में विश्व चैंपियन बनेंगी. राहुल, अय्यर और बुमराह जितने भी चोटिल खिलाड़ी हैं उनको बेस्ट सुविधा प्रदान किया गया है, जिससे वह फिट हो.

ALSO READ: आयरलैंड के कप्तान बैरी मैकार्थी ने हार के बाद भी जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल, कही ये दिल जीतने वाली बात