आयरलैंड के कप्तान बैरी मैकार्थी ने हार के बाद भी जीत लिया 130 करोड़ भारतीयों का दिल, कही ये दिल जीतने वाली बात

कल भारत और आयरलैंड के बीच डबलिन में T20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. पहले मैच में भारत के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 137 रन बनाया था.

इसके जवाब में भारतीय टीम जब बल्लेबाजी करने आई तब बीच मैच में बारिश ने दस्तक दे दी. भारत 47 पर 2 था और उसे DLS नियम से 8 विकेट से जीत दी गई. मैच के बाद कप्‍तान बैरी मैक्कार्थी ने क्या कुछ कहा, आइए पढ़ते हैं.

हार के बाद क्या बोले बैरी मैक्कार्थी?

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए आयरलैंड के कप्तान बैरी मैक्कार्थी ने कहा कि,

‘टीम के लिए योगदान करना हमेशा अच्छा होता है, हमें जीत नहीं मिलने से निराशा है. (कैम्फर के साथ उनकी साझेदारी पर) हम जानते थे कि हमें बोर्ड पर एक अच्छा स्कोर हासिल करना होगा. हम खुद पर दबाव बना रहे थे और मजबूत शॉट खेल रहे थे. दूसरी पारी में विकेट में थोड़ी कमी थी. खेल को विपक्ष तक ले जाना महत्वपूर्ण है. टीम के लिए योगदान देना हमेशा अच्छा लगता है.’

बैरी मैक्कार्थी ने खेली शानदार पारी

हालांकि आयरलैंड यह मैच 2 रनों से हार गई, लेकिन फिर भी आयरलैंड के कप्तान बैरी मैक्कार्थी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और भारत को एक फाइटिंग टोटल दिया था.

आयरलैंड जब बल्लेबाजी करने आई तो उसके लगातार विकेट गिरते गए, एक वक्त ऐसा था जब उनके 59 रन पर है 6 खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे, लेकिन इसके बाद बैरी मैक्कार्थी ने शानदार खेल दिखाया. बैरी ने 33 गेंदो में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 51 रन बनाए.

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह की वापसी

मैच की बात करें तो भारत का प्रदर्शन बहुत ही शानदार नहीं रहा, लेकिन फिर भी टीम के कप्तान और भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आज 1 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है.

जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर की गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 24 रन देकर दो आयरलैंड के खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. सबसे अच्छी बात है कि वह अपने एक्शन को पूरा कर रहे थे, उनके गेंद में वह गति थी, वह तेजी थी, जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

ALSO READ: “छपरी को हटाओ बुमराह को कप्तान बनाओ” आयरलैंड के खिलाफ पहला टी20 जीतने के बाद फैंस ने उठाई मांग, BCCI को सुनाई खरी खरी