HARDIK PANDYA JASPRIT BUMRAH TROLL

T20 फॉर्मेट में जसप्रीत बुमराह पहली बार कप्तानी कर रहे थे. सामने थी आयरलैंड की टीम. भारत के पास युवा खिलाड़ियों से सजी नई-नवेली टीम थी. जसप्रीत बुमराह पर यह जिम्मेदारी थी कि वह सभी खिलाड़ियों को सहज करें और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मोटिवेट करें. जसप्रीत बुमराह ने वही किया जो हर कप्तान करता है, टीम को आगे से लीड किया. बुम-बुम ने अपने पहले ही ओवर में दो सफलताएं टीम को दिलाई जिससे नतीजा यह रहा की बारिश से प्रभावित मैच में भारतीय मैच 8 विकेट से जीत गया.

जसप्रीत बुमराह की कप्तानी देख फैंस हार्दिक पंड्या को कर रहे ट्रोल

आयरलैंड दौरे से पहले भारत वेस्टइंडीज दौरे पर थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में भारत 3-2 से हार गई. इसके बाद क्रिकेट फैंस ने हार्दिक पांड्या को खूब ट्रोल किया, उन्हें कप्तानी छोड़ने तक के लिए कहा गया.

अब आयरलैंड दौरे पर पहले मैच में जसप्रीत बुमराह ने अच्छी कप्तानी की है, तो क्रिकेट फैंस एक बार फिर से हार्दिक को ट्रोल कर रहे हैं. फैंस का कहना है कि हार्दिक को हटाकर बुमराह को कप्तान बनाओ.

यहां देखें फैंस के रिएक्शन

ऐसा रहा मैच

जसप्रीत बुमराह ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बुमराह ने टाॅस के वक्त कहा था कि पिच में थोड़ी स्विंग मौजूद है हम उसका फायदा उठाना चाहेंगे. जब भारतीय गेंदबाजी शुरू हुई तो भारतीय गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया. अपने पहले ही ओवर में बुमराह ने दो विकेट चटकाए.

उसके बाद प्रसिद्ध कृष्ण को भी दो विकेट मिले वही स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी दो आयरिश खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया. हालांकि आयरलैंड के कप्तान बेरी मैक्कार्थी ने अर्धशतकीय पारी खेली जिसके मदद से आयरलैंड 20 ओवर में 137 रन बना सकी. जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही.

पहले विकेट के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 46 रन जोड़े. हालांकि तिलक वर्मा बिना खाता खोले आउट हो गए, लेकिन इसके तुरंत बाद बारिश आई. बारिश के बाद जब DLS नियम से परिणाम देखा गया तो भारत दो रन से मैच जीत चुका था.

ALSO READ: IRE vs IND: STATS: बारिश से प्रभावित पहले ही टी20 में लगी रिकॉर्ड की झड़ी, जसप्रीत बुमराह ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी