Shoaib Akhtar

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो। लेकिन वह सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं। कभी भी सच बात बोलने से नहीं हिचकिचाते हैं और वह बेबाकी से ट्विटर पर भारत और पाकिस्तान को लेकर के अपनी राय सबके सामने रखते हैं। एक बार फिर से पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने इंटरव्यू में कुछ ऐसा कह दिया है, जिसकी वजह से वह सुर्खियों में आ गए हैं।

शोएब अख्तर ने दिया यह बड़ा बयान

हाल ही में शोएब अख्तर ने शुक्रवार को रेव स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि,

“पाकिस्तान के कभी भारत ना दौरा करने का प्रश्न नहीं था। हमें सच का सामना करना होगा। विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा पैसा भारत से आता है। आईसीसी पैसे का प्रयोग करता है। यही पैसा पाकिस्तान को दिया जाता है। जिससे हमारे घरेलू क्रिकेट को आगे बढ़ाने में सहायता मिलती है तो सीधे शब्दों में कहूं तो यह भारतीय पैसा है। जिससे पाकिस्तान का क्रिकेट चलता है। इसीलिए इसका कोई कारण नहीं है कि पाकिस्तान को भारत का दौरा नहीं करना चाहिए।”

पाकिस्तान के पास खोने के लिए कुछ नहीं

शोएब अख्तर यहीं नहीं रुके वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर के भी उन्होंने अपनी राय रखी और कहा कि,

इस मैच में सारा दबाव भारतीय टीम पर होगा, क्योंकि पाकिस्तान टीम के पास होने के लिए कुछ नहीं है। शोएब अख्तर ने विराट कोहली को लेकर कहा कि,

“विराट कोहली को अब टेस्ट पर ध्यान देना चाहिए। सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी करने का प्रयास करना चाहिए। मुझे लगता है कि अभी विराट 6 वर्ष और खेल सकते हैं। वर्ल्ड कप के बाद उन्हें केवल टेस्ट क्रिकेट पर ही फोकस करना चाहिए।”

सौरव गांगुली ने दिया शोएब अख्तर को पलट जवाब

जिसके बाद भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली को लेकर के शोएब के जवान पर पलट जवाब दिया और उन्होंने कहा कि,

“विराट कोहली को तीनों प्रारूप में खेलना चाहिए। जो क्रिकेट विराट कोहली खेलना चाहते हैं वह खेल सकते हैं क्योंकि वह मैदान पर प्रदर्शन करते हैं।”

ALSO READ:रवि बिश्नोई की इस बेवकूफी से एक बार फिर अस्पताल पहुंच जाते जसप्रीत बुमराह, टला बड़ा हादसा, देखें वीडियो