RIZWAN AND TASKIN AHMED

आज कोलकाता के ईडन गार्डन में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला हुआ. लगातार चार मैच हार कर पाकिस्तान इस मैच से पहले बहुत ही दबाव में थी. लेकिन आज हर डिपार्टमेंट में पाकिस्तान ने बेहतर किया और मैच 7 विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान प्वाइंट टेबल पर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है.

सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद पाकिस्तान के पास अभी भी है, लेकिन मैच की हाईलाइट रही मोहम्मद रिजवान द्वारा तस्कीन अहमद से बातचीत. आइए जानते हैं, हुआ क्या.

मोहम्मद रिजवान ने तस्कीन अहमद से पूछा, गेंद बैट से लगी की पैड से

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश की बल्लेबाजी बहुत साधारण रही. पाकिस्तान के पहले 3 विकेट 23 के स्कोर पर गिर गए थे. मीडिल ओवर्स में कुछ साझेदारी हुई लेकिन 40 ओवर आते-आते पाकिस्तान के 7 विकेट गिर गए थे.

मैच के 42 वें ओवर के अंतिम गेंद पर शाहीन शाह अफरीदी द्वारा एक अपील हुई. यह अपील तब हुई जब गेंद तस्कीन अहमद के पैड से लगकर विकेटकीपर रिजवान के हाथ में गई.

मोहम्मद रिजवान को साफ दिखा था कि गेंद पैड पर लगी थी, लेकिन सिर्फ माहौल बनाने के लिए मोहम्मद रिजवान ने जोरदार अपील की. जब साथी खिलाड़ियों का साथ नही मिला तब रिजवान तस्कीन अहमद से ही पूछने लगे कि, ‘गेंद पैड से लगी है कि बैट से’. यह देखकर कमेंटेटरों की भी हंसी छूट गई.

यहां देंखे रिजवान की बेईमानी का ये वीडियो

ऐसा रहा मैच, पाकिस्तान की सेमीफाइनल की उम्मीदें जिंदा

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने स्कोरबोर्ड पर 204 रन टांग दिए. बांग्लादेश के तरफ से महमूदुल्लाह ने 56 तो शाकिब ने 43 रन बनाए. पाकिस्तान के तरफ से सबसे अधिक विकेट शाहीन शाह अफरीदी और

मोहम्मद वसीम जूनियर ने 3-3 विकेट प्राप्त किए. इसके जवाब में पाकिस्तान के तरफ से सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 128 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभा दी.

अब्दुल्ला शफीक ने 68 तो फखर ज़मान ने 83 रनों की बेहतरीन पारियां खेली. इस जीत के साथ पाकिस्तान एक बार फिर से फाॅर्म में वापसी कर लिया है.

ALSO READ: ‘मैं पल दो पल का शायर हूं’ विश्व कप 2023 सेमीफाइनल से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया के लिए गाया गाना, वीडियो हुआ वायरल