Placeholder canvas

VIDEO: वर्ल्ड कप के बीच आई बुरी खबर, विराट कोहली बुरी तरह हुए चोटिल, अब टूर्नामेंट से होंगे बाहर!

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कल भारत के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम थी. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए और सिर्फ 199 रन पर आलआउट हो गए.

जवाब में भारतीय टीम ने केएल राहुल और विराट कोहली के अर्धशतक की मदद से यह लक्ष्य 4 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया. भारत मैच तो जीत गया लेकिन इस मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली चोटिल हो गए है, जो एक चिंता का विषय बना हुआ है.

विराट कोहली के हेल्मेट पर लगी गेंद

85 रन के अपने पारी के दौरान विराट कोहली ने हर प्रकार के शाॅट खेले. विराट कोहली जब ड्राइव लगा रहे थे तब वह सहज दिख रहे थे. लेकिन पुल शाॅट के दौरान वह असहज दिख रहे थे. पारी की शुरुआत में ही विराट कोहली एक पुल शाॅट लगाने में एक आसान कैच दे बैठे थे लेकिन उनको जीवनदान मिल गया था.

50 रन के बाद जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने स्टार्क को लगाया तो विराट कोहली को लगातार बाउंसर फेंका गया. स्टार्क द्वारा फेंकी गई एक तेज बाउंसर सीधे जाकर विराट कोहली के सर पर लगी. बाद में फिजियो को ग्राउंड पर आना पड़ा था.

https://twitter.com/tappumessi/status/1711046025069445631?t=EzegyWlPu2e3r3MClwZy-w&s=19

केएल राहुल और कुलदीप यादव बने तुरुप के इक्का

पहले खेलने आई ऑस्ट्रेलिया के तरफ से स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बीच शानदार साझेदारी हुई. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े. इस साझेदारी को तोड़ना बहुत ही जरूरी था.

इस काम का अंजाम कुलदीप यादव ने दिया. कुलदीप ने इसके बाद खतरनाक दिख रहे ग्लेन मैक्सवेल को भी पवेलियन का राह दिखाया. जब भारतीय टीम 2 रन पर 3 विकेट खोकर चुकी थी तब क्रीज पर केएल राहुल बल्लेबाजी करने आए.

केएल राहुल ने विराट कोहली के ऊपर से दवाब भी हटाया और अपने व्यक्तिगत स्कोर को भी बढ़ाया. राहुल ने 97 रन की नाबाद पारी खेली जिससे भारत 2 अंक प्राप्त कर सका.

ALSO READ:ODI World Cup 2023: विराट-गिल नहीं इस विस्फोटक खिलाड़ी के फैन हैं इयोन मॉर्गन, कहा वो चला तो भारत का विश्व कप जीतना तय!