Placeholder canvas

हार्दिक पांड्या का करियर ख़त्म कर देगा ये धाकड़ खिलाड़ी, फैंस के दिल में बना चुका है जगह, अब टीम में मिला मौका

बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वनडे इंटरनेशनल टीम का ऐलान किया है। जिसमे कई अनुभवी खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं है। साथ ही हार्दिक पांड्या के स्थान पर ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को टीम में जगह दी गई है। जिसके बाद हार्दिक के गिरते प्रदर्शन के कारण उनके करियर पर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि ये बात भी सामने आई थी कि हार्दिक ने बीसीसीआई से उन्हे दक्षिण अफ्रीका टीम चयन के लिए उपलब्ध न माने ताकि वो अपनी फिटनेस पर काम कर सकें।

हार्दिक पांड्या की जगह वेंकटेश अय्यर को मिला मौका

वेंकटेश अय्यर

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के स्थान पर ऑल राउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर को टीम में स्थान दिया गया है। हालांकि न्यूजीलैंड के साथ श्रृंखला के बाद हार्दिक पांड्या ने बीसीसीआई से आने वाली सीरीज के लिए खुद के उपलब्ध न होने की बात कही थी। ऐसा संज्ञान में आया था। लेकिन टेस्ट सीरीज के बाद वनडे इंटरनेशनल में भी पांड्या को जगह नही दी गई है। हार्दिक का ये साल प्रदर्शन के लिहाज से बहुत खराब रहा है। आईपीएल में भी बीते सीजन उन्होंने 10 मैच ही खेले जिसमे उन्होंने एक भी अपने नाम के मुताबिक धमाकेदार पारी नही खेली। जिसके बाद उन्हें मुंबई इंडियंस की टीम ने रिटेन नही किया है। अब हार्दिक का यूं भारतीय टीम से लंबे समय तक बाहर रहना उनके लिए चिंता का सबक बन सकता है।

वेंकटेश अय्यर को मिला अच्छे प्रदर्शन का ईनाम

वेंकटेश अय्यर

आईपीएल में कोलकाता की टीम से ऑलराउंडर खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने टीम को संभाल रखा था। वेंकटेश अय्यर के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें दो मैच की न्यूजीलैंड सीरीज में मौका दिया गया था। जिसके बाद अब वनडे में सुनहरा मौका मिला है। वेंकटेश अय्यर अपने वनडे डेब्यू में अच्छा प्रदर्शन करना चहेंगे। ताकि भारतीय टीम की लंबे समय से चल रही ऑलराउंडर की समस्या का समाधान कर सकें। अगर ऐसा होता है तब हार्दिक पांड्या का टीम में वापसी कर पाना कठिन हो जायेगा।

ALSO READ: IND vs SA: हार्दिक पंड्या के बाद अब वेंकटेश अय्यर की भी होगी छुट्टी, भारतीय टीम को मिला खतरनाक आलराउंडर

नए युवा कप्तान के हाथ में है वनडे की कमान

KL RAHUL/ केएल राहुल

भारतीय सीमित ओवर्स में रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के बाद इस सीरीज के लिए वो चोटिल है। जिसके बाद केएल राहुल को कप्तानी दी गई है। केएल राहुल के अलावा जसप्रीत बुमराह को उपकप्तान बनाया गया है। दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम को 3 मैच को वनडे सीरीज खेलनी है।

ALSO READ: रोहित के स्थान पर 150 की औसत से रन बनाने वाले इस बल्लेबाज की टीम इंडिया में हुई एंट्री, हार्दिक की जगह इस ऑलराउंडर को मौका