Placeholder canvas

रोहित के स्थान पर 150 की औसत से रन बनाने वाले इस बल्लेबाज की टीम इंडिया में हुई एंट्री, हार्दिक की जगह इस ऑलराउंडर को मौका

31 दिसंबर को बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है। इस टीम के कप्तान केएल राहुल हैं, जोकि पहली बार इस दौरे के लिए टीम के कप्तान है। इसी के साथ इंजर्ड रोहित शर्मा के स्थान पर ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में स्थान दिया गया। हाल में हुए घरेलू सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ ने काफी उम्दा प्रदर्शन किया है।

रोहित शर्मा के स्थान पर उनके जैसा ही धाकड़ बल्लेबाज

ऋतुराज गायकवाड़

बीसीसीआई द्वारा चुनी गई वनडे टीम में रोहित शर्मा के स्थान पर सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का चयन हुआ है। इस खिलाड़ी को उसके उम्दा प्रदर्शन का ईनाम मिला है। ऋतुराज गायकवाड़ को लेकर लगातार टीम में जगह देने की मांग उठ रही थी। जिसके बाद अब इस सीरीज के लिए उनका चयन हो गया है। ऋतुराज भी एक सलामी बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा की तरह ही वो भी इस समय फॉर्म में हैं।

घरेलू सीजन में शतकों की ट्रिपल सेंचुरी

ऋतुराज गायकवाड़

हाल ही में ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के घरेलू सीजन में तीन शतक लगाए हैं। इस रिकॉर्ड से उन्होंने विराट कोहली की बराबरी कर ली है। ऋतुराज गायकवाड़ लगातार अच्छी फॉर्म में है। आईपीएल में चेन्नई की तरह से खेलते हुए इस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। जिसके कारण उन्हें ऑरेंज कैप ने भी नवाजा गया था। इस प्रदर्शन के कारण ही आईपीएल में चेन्नई ने अपने अनुभवी खिलाड़ियों के स्थान पर ऋतुराज गायकवाड़ को रिटेन किया है। चेन्नई के 2021 के आईपीएल टाइटल जीतने के पीछे ऋतुराज गायकवाड़ भी एक ठोस स्तंभ थे।

हार्दिक पांड्या के स्थान पर वेंकटेश अय्यर को चुना गया

Venktesh Iyer
Venktesh Iyer

भारतीय वनडे टीम में वेंकटेश अय्यर को बतौर ऑल राउंडर जगह दी गई है। वेंकटेश अय्यर ने भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। आईपीएल के 10 मैच में कोलकाता टीम की ओर से 41.11 की औसत से कुल 370 रन बनाए थे साथ ही 3 विकेट भी किए थे। साथ ही विजय हजारे ट्रॉफी में भी वेंकटेश अय्यर ने अच्छा प्रदर्शन किया था। घरेलू प्रतियोगिता विजय हजारे ट्रॉफी में 6 मैच में 379 रन बनाए हैं। जिसमे दो शतक और एक अर्धशतक लगाया है। इसी के साथ उन्होंने 9 विकेट भी लिए हैं।

ALSO READ: SA vs IND: साउथ अफ्रीका में धमाल मचा रहे मोहम्मद शमी को इस वजह से नहीं मिला वनडे टीम में जगह, चेतन शर्मा ने बताया कारण