Placeholder canvas

SA vs IND: साउथ अफ्रीका में धमाल मचा रहे मोहम्मद शमी को इस वजह से नहीं मिला वनडे टीम में जगह, चेतन शर्मा ने बताया कारण

भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका दौरे पर है, जहां टीम इंडिया 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके बाद भारतीय टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है. विराट कोहली के वनडे से कप्तानी छोंड़ने के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया कप्तान बनाया गया था, लेकिन साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले ही वो चोटिल हो गये और उन्हें टेस्ट टीम से बाहर होना पड़ा. इसके साथ ही मोहम्मद शमी भी वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं.

अब वनडे टीम से भी बाहर हुए रोहित शर्मा

rohit sharma

रोहित शर्मा टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद अब वनडे टीम से भी बाहर हो गये हैं. रोहित शर्मा को अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले अभ्यास के दौरान मुंबई में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया था, जहां चोट गंभीर होने पर उन्हें टेस्ट टीम से बाहर कर प्रियांक पांचाल को मौका दिया गया था. इसके साथ ही वीवीएस लक्ष्मण की निगरानी में रोहित शर्मा को NCA भेजा गया था, जहां उनकी चोट की देखरेख की जा रही थी, लेकिन अब तक वो पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, लंबे समय बाद दिग्गज भारतीय खिलाड़ी की वापसी

3 दिन तक रोहित शर्मा की फिटनेस टेस्ट का इंतजार करने के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया और उनकी जगह केएल राहुल को वनडे टीम का नया कप्तान बनाया है. रोहित शर्मा के अलावा रविन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल को भी इंजरी की वजह से टीम में मौका नहीं दिया गया है. इसके साथ मोहम्मद शमी को वनडे सीरीज से बाहर रखा गया है.

इस वजह से नहीं मिला मोहम्मद शमी को मौका

साउथ अफ्रीका में धमाल मचा रहे मोहम्मद शमी को वनडे टीम में मौका नहीं मिला है. मोहम्मद शमी ने पहले टेस्ट मैच में पहली पारी में 5 विकेट तो दूसरी पारी में 3 विकेट अपने नाम किए.

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने टीम चयन के बाद बताया कि क्यों मोहम्मद शमी को भारतीय टीम में मौका नहीं मिला है. चेतन शर्मा ने कहा कि

“रोहित शर्मा, रविन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल चोटिल होने की वजह से वनडे सीरीज से बाहर हैं, तो मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है.”

ALSO READ: अब चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने विराट कोहली को किया गलत साबित, कहा- खुद कहा था टी20 कप्तानी न छोड़े

इस प्रकार है साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), वाई चहल, आर अश्विन, डब्ल्यू सुंदर, जे बुमराह (उपकप्तान) ), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज