IND vs AUS T20I

भारतीय फैंस के मनोरंजन में कोई कमी ना हो इसका भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पूरा ध्यान रखती है। वनडे विश्व कप 2023 के बाद एक तरफ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है तो दूसरी तरफ लोकप्रिय घरेलू टूर्नामेंट विजय हज़ारे ट्रॉफी का आयोजन हो रहा है। इस टूर्नामेंट के बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमरान मलिक चोटिल हो गए हैं।

महंगे साबित हुए उमरान मलिक

बता दें कि तेज गेंदबाज उमरान मलिक  विजय हज़ारे ट्रॉफी 2023 में खेलते नज़र आ रहे हैं। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जम्मू-कश्मीर की तरफ से इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। गुरुवार को कर्नाटक के खिलाफ खेले गए मुकाबले में जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक चोटिल हो गए।

उनके बाएं पैर में गंभीर चोट आई है। कर्नाटक के खिलाफ वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। उन्होंने 8 ओवर गेंदबाजी की और 68 रन खर्च किए। इस दौरान उन्हें एक भी सफलता हासिल नहीं हुई।

इस साल नहीं मिले मौके

उमरान मलिक के लिए साल 2023 कुछ खास नहीं रहा। तेज गेंदबाज को उनकी फॉर्म के साथ-साथ चोटों से भी जूझते देखा गया। आईपीएल 2022 में उन्होंने सभी को अपनी घातक गेंदबाजी से प्रभावित किया था, जिसके बाद सेलेक्टर्स ने उन्हें भारत के लिए डेब्यू का मौका दिया। लेकिन उमरान मलिक इस मौके को भुनाने में नाकाम रहे और फ्लॉप साबित हुए।

तेज गेंदाबज ने आईपीएल 2022 में कुल 14 मुकाबले खेले थे। इस दौरान उन्होंने 22 विकेट हासिल किए थे। वहीं, आईपीएल 2023 में वह 8 मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही हासिल कर सके।

फरवरी के बाद से उन्हें भारत के लिए कोई भी टी20 मैच खेलते नहीं देखा गया है। इसके अलावा आखिरी वनडे मुकाबला तेज गेंदबाज ने जुलाई में खेला था।

डॉक्टर्स ने दी तीन हफ्तों तक आराम की सलाह

गौरतलब है कि स्टार तेज गेंदबाज उमरान मलिक चोट के कारण विजय हजारे ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। उनसे पहले जम्मू-कश्मीर को फाजिल राशिद के रुप में झटका लग चुका है। खिलाड़ी बीमारी की वजह से पहले से ही बाहर चल रहे हैं।

गुरुवार को कर्नाटक के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उमरान के बाएं पैर में चोट लग गई। मेडिकल एक्जामिनेशन के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें तीन हफ्तों तक आराम की सलाह दी है।

ALSO READ: वर्ल्ड कप 2023 के लिए श्रीसंत ने चुनी भारतीय टीम, इन 15 खिलाड़ियों को दिया मौका, रोहित शर्मा नहीं इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान