S SREESANTH ZIM AFRO T10

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत की हार ने फैन्स को निराश कर दिया है. 10 साल से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने का इंतजार और बढ़ गया है. अब भारतीय  टीम के पास आईसीसी का खिताब फिर से जीतने का मौका अगले साल मिलने वाला है. दरअसल, अगले साल 2024 में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. ऐसे में अब टी-20 वर्ल्ड कप का इंतजार फैन्स कर रहे हैं.

वहीं, भारत के पूर्व गेंदबाज श्रीसंत ने 2024 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 11 ऐसे खिलाड़ियों का चुनाव किया है, जो अगले साल आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट में फिर से भारत की उम्मीद को बनाए रखेंगे.

श्रीसंत ने चुनी वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम

श्रीसंत ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा कि 2024 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय इलेवन का ऐलान किया है. पूर्व भारतीय गेंदबाज ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी टीम में जगह दी है. श्रीसंत ने माना है कि अभी दोनों खिलाड़ियों के पास काफी क्रिकेट हैं और उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में जरूर खेलना चाहिए.

श्रीसंत का मानना है कि

“रोहित ने आईपीएल का खिताब जीता है और वर्ल्ड कप में हिट मैन ने शानदार कप्तानी की है, ऐसे में मुझे लगता है कि टी-20 वर्ल्ड कप में या तो रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे या फिर हार्दिक टीम की कमान संभालेंगे लेकिन रोहित की जगह टीम में जरूर बनेगी.”

श्रीसंत ने यशस्वी जायसवाल को अपनी इस खास टीम में जगह दी है, तो वहीं शुभमन गिल को टीम में शामिल नहीं किया है. शुभमन गिल के अलावा श्रेयस अय्यर भी श्रीसंत की पंसद टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं बने हैं.

ऋषभ पंत की होगी टीम इंडिया में वापसी

इसके अलावा केएल राहुल भी श्रीसंत की टीम में अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं तो वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज के लिए श्रीसंत ने ऋषभ पंत को जगह दी है. बता दें कि कार हादसे के बाद से ऋषभ पंत भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं.

हालांकि अब ऋषभ पंत फिट हो गए हैं और उम्मीद है कि जल्द ही एक बार फिर यह खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा होगा. श्रीसंत ने केएल राहुल, ऋषभ पंत के अलावा इशान किशन को भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में रखने की वकालत की है.

तेज गेंदबाज के तौर पर श्रीसंत की पसंद सिराज, बुमराह और शमी बने हैं. तो वहीं ऑलराउंडर की भूमिाक में रवींद्र जडेजा श्रीसंत की पसंद बने हैं. बता दें कि 2024 का टी-20 वर्ल्ड कप जून में खेला जा सकता है.

श्रीसंत ने 2024 टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी भारतीय XI

रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, बुमराह, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद सिराज