rohit sharma not out travis head

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला। इस मैच में टीम इंडिया को कंगारुओं के हाथों करारी शिकस्त मिली। भारत ने ये मैच 6 विकेट से गंवा दिया और ऑस्ट्रेलिया ने खिताब पर छठवीं बार जीत लिया।

भारत की इस हार ने खिलाड़ियों को झकझोर कर रख दिया। कप्तान रोहित शर्मा से लेकर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज तक सभी की आंख में आंसू थे। उनके साथ पूरा देश भावुक हो गया था।

ट्रेविस हेड से छूट गया था रोहित शर्मा का कैच?

फैंस के लिए ये मान पाना अभी भी मुश्किल हो रहा है कि भारत विश्व कप 2023 का खिताब हासिल करने से चूक गया। इस बीच सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस रोहित शर्मा के कैचआउट को लेकर बड़े दावे कर रहे हैं।

कई क्रिकेट प्रेमियों ने सोशल मीडिया पर दावा किया है कि ट्रेविस हेड से रोहित शर्मा का कैच छूट गया था। वह उनका कैच नहीं पकड़ पाए थे। फैंस ऑस्ट्रेलियाई टीम पर चीटिंग के आरोप लगा रहे हैं। इस मामले की क्या सच्चाई है, आइये जानते हैं।

क्या है सच्चाई?

बता दें कि बता दें कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई थी। लेकिन वह 47 रनों की ही पारी खेल सके। ग्लेन मैक्सवेल ने उन्हें ट्रेविस हैड के हाथों कैच आउट करा दिया।

रोहित शर्मा लगातार पांचवी बार विश्व कप में अर्धशतक जड़ने से चूक गए। इसपर अब सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह के दावे किए जा रहे हैं जो कि पूरी तरह से गलत हैं।

हर विभाग में भारत पर हावी रही ऑस्ट्रेलियन टीम

मैच के दौरान ट्रेविस हेड का कैच लेते हुए वीडियो दिखाया गया था जिसमें स्पष्ट था कि उन्होंने आगे बढ़कर रोहित शर्मा का कैच लपका था।

वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पर पूरी तरह से हावी रही। फील्डिंग, गेंदबाजी और बल्लेबाजी तीनों में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत को शिकस्त के लिए मजबूर कर दिया।

ALSO READ: राहुल द्रविड़ की हुई भारतीय टीम से छुट्टी, अब ये दिग्गज बना भारतीय टीम का नया कोच!