Placeholder canvas

“रोहित शर्मा ने अगर शतक….” इस खिलाड़ी पर अश्विन ने फोड़ा विश्व कप 2023 फाइनल हार का ठीकरा, रोहित शर्मा के लिए कही ये बात

भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे विश्व कप 2023 का अंत ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ हो गया। 19 नवंबर को पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने रोहित शर्मा की सेना को 6 विकेट से मात देकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया ने छठवीं बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। वहीं, भारत 2003 के बदले को लेने में नाकाम रहा। इस बीच ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रोहित शर्मा का समर्थन करते हुए ट्रोलर्स को जमकर लताड़ लगाई है।

फाइनल मैच में रोहित शर्मा नहीं बना पाए अर्धशतक

बता दें कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई थी। लेकिन वह 47 रनों की ही पारी खेल सके। ग्लेन मैक्सवेल ने उन्हें ट्रेविस हैड के हाथों कैच आउट करा दिया। रोहित शर्मा लगातार पांचवी बार विश्व कप में अर्धशतक जड़ने से चूक गए।

इसके अलावा उनके बल्ले से एक भी शतकीय पारी नहीं निकली। इसपर अब ट्रोलर्स ने हिटमैन को ट्रोल करना शुरु कर दिया। इनकी क्लास अब टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने लगाई है।

अश्विन ने लगाई ट्रोलर्स की क्लास

उन्होंने ट्रोलर्स को जबाव देते हुए कहा है कि उन्हें रोहित शर्मा को शतक बनाना सिखाने की जरुरत नहीं है।

अश्विन ने कहा कि,

”हर कोई पीछे से कह रहा है कि अगर वह (रोहित) खेलते रहते तो 100 रन बना सकते थे, लेकिन यह उनकी इच्छाशक्ति थी कि टीम इस तरह का खेल दिखा सकी। रोहित शर्मा को शतक बनाना सिखाने की जरूरत नहीं है, वह काफी शतक बना चुके हैं, लेकिन यह जज्बा है जो मायने रखता है।”

विश्व कप में गरजा रोहित शर्मा का बल्ला

गौरतलब है कि टीम इंडिया के नियमित कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा ने विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 11 मैचों में 125 के शानदार स्ट्राइक रेट से 597 रन बनाए।

रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने लगातार 10 मैचों में जीत दर्ज की। हालांकि, फाइनल मुकाबले में भारत को करारी शिकस्त मिली। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा की कैप्टेंसी भी छिन सकती है। उन्हें लिमिटेड ओवर क्रिकेट से हटाया जा सकता है।

ALSO READ: IND vs AUS: विश्व कप फाइनल में आउट नहीं थे रोहित शर्मा, ट्रेविस हेड से छूट गया था कैच? जानिए क्या है सच्चाई