Placeholder canvas

साल 2022 के सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी की लिस्ट हुई जारी, दुनिया के टॉप 10 खिलाड़ियों में 8 भारतीय खिलाड़ी, नंबर 1 पर ये भारतीय खिलाड़ी

जून साल 2022 में इंडिया में टॉप 10 खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें अधिक्तर इंडियन ही दिखाई देते हैं. टॉप 10 की लिस्ट में 8 भारतीय अलग-अलग खेलों के खिलाड़ी आपको नज़र आएंगे. आइए एक नज़र डालते हैं कि कौन खिलाड़ी रहा किस स्थान पर.

1.विराट कोहली

विराट कोहली एक बार फिर इंडिया में सबसे पंसदीदा खिलाड़ी रहे. उन्होंने लिस्ट में नंबर 1 की पोज़ीशन हासिल की. बता दें, विराट इन दिनों अपना खराब फॉर्म से गुज़र रहे हैं.

2.महेंद्र सिंह धोनी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को साल 2020 में अलविदा कहे देने वाले महेंद्र सिंह धोनी बादशाहत खत्म नहीं हुई. जितना लोग उन्हें पहले पंसद करते थे, उतना ही अभी भी लोगों के अंदर उनके लिए प्यार है. धोनी इस लिस्ट में नंबर 2 पर रहे.

3.क्रिस्टयानो रोनाल्डो

दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉलर्स में से एक क्रिस्टयानो रोनाल्डो को लोग दुनिया के कोने-कोने में जानते हैं. उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. इस लिस्ट में रोनाल्डो नंबर 3 पर हैं.

4.सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को दुनिया भर में जाना जाता है. क्रिकेट की दुनिया में उनके लाखो करोड़ो चहाने वाले हैं. इस लिस्ट में सचिन नंबर 4 का स्थान हासिल किया है.

5.रोहित शर्मा

मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस लिस्ट में नंबर पांच पर मौजूद हैं. रोहित अपने शानदार खेल के चलते दुनियाभर में जाने जाते हैं.

6.लियोन मेस्सी

लियोन मेस्सा दुनिया के मशहूर फुटबॉलर्स में से एक हैं. उन्होंने अपनी क़ाबिलियत पर अपना नाम बनाया है. मेस्सी इस लिस्ट में नंबर 6 पर मौजूद हैं.

7.पीवी सिंधू

मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू अपने खेल के चलते दुनिया भर में जानी जाती है. पीवी सिंधू ने देश के लिए कई कारनामें किए हैं. उन्होंने इस लिस्ट में नंबर 7 पर स्थान पाया है.

ALSO READ:IND vs WI: दूरदर्शन पर ही नहीं यहां भी फ्री देख सकते दूसरा वनडे मैच, बस करना होगा ये काम, जानिए सब कुछ

8.हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या अपने शानदार खेल के अलावा अपने लुक्स के लिए भी काफी मशहूर हैं. हार्दिक इस लिस्ट में नंबर 8 पर हैं.

9.सानिया मिर्जा

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने वाली सानिया मिर्ज़ा अपने खेल टेनिस के लिए न सिर्फ इंडिया बल्कि पूरी दुनिया में जानी जाती है.

10.केएल राहुल

भारतीय ओपनर लोकेश राहुल अपने खेल और लुक्स के चलते काफी मशहू हैं. उन्होंने इस लिस्ट में नंबर 10 पर जगह हासिल की है.

ALSO READ:WTC final 2023: ऑस्ट्रेलिया से बड़ा खतरा है इंग्‍लैंड का ओवल, 85 साल में भारत ने जीते हैं सिर्फ 2 मैच