क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(CA) ने बताया कि अब आस्ट्रेलिया में होने वाले सभी मैचों का प्रसारण इंडिया में भी किया जाएगा. इसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डिज़्नी स्टार के साथ सात सालों का कॉन्ट्रेक्ट किया है. बता दें, यह कॉन्ट्रेक्ट साल 2034-24 से शुरु होगा. इसके तहत ऑस्ट्रेलिया में होने वाले बिग बैश लीग(BBL), महिला बिग बैश लीग(WBBL) और ऑस्ट्रेलिया के में होने वाले सभी अंतर्राष्ट्रीय मैचों को इंडिया में ब्रॉडकास्ट किया जाएगा.

सोनी का स्थान प्राप्त करेगा डिज़्नी स्टार

AUSTRALIA

डिज़्नी स्टार से पहले ये काम ऑस्ट्रेलिया में सोनी किया करता था. अब डिज़्नी स्टार सोनी की जगह लेगा. साल 2017-18 से ऑस्ट्रेलिया के ये अधिकार सोनी के पास थे, लेकिन अब डिज़्नी ने इसे अपने काबू में ले लिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(CA) के सीईओ ने कहा निक हॉकेल ने कहा, “हमें 2023-24 के सत्र से डिज्नी स्टार के साथ इस नयी भागीदारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. डिज्नी स्टार भारत में खेल का पर्याय है और हम उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं.

ALSO READ:IND vs WI: भारतीय टीम के लिए विलेन बना ये खिलाड़ी, पहले मैच में मिली जीत के बाद भी दूसरे वनडे से बाहर होना तय!

ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप

AUSTRALIA

बता दें साल 2022 में होने वाला टी20 वर्ल्ड ऑस्ट्रेलिया की सरज़मी पर खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया की तेज़ तर्रार पिचों के लिए सभी टीमें कड़ी मेहनत करती दिखाई दे रही हैं. ऑस्ट्रेलिया में खेलना किसी भी टीम के लिए इतना आसान नहीं होगा. वर्ल्ड कप की शुरुआत 13 अक्टूब से होगी और वहीं, इसका फाइनल मैच 13 नंवबर को खेला जाएगा.

साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने मारी थी बाज़ी

साल 2021 यानी पिछले साल खेले गए वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने बाज़ी मारी थी. ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में न्यूज़ीलैंड को हराकर अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था. वहीं, इंडिया की बात करें तो, अभी तक इंडिया ने सिर्फ एक बार साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इस खिताब को अपने नाम किया था.

ALSO READ:IND vs WI: दूरदर्शन पर ही नहीं यहां भी फ्री देख सकते दूसरा वनडे मैच, बस करना होगा ये काम, जानिए सब कुछ