oval cricket ground

चार मैचों की बॉर्डर गावस्करसीरीज में भारत 2-1 से जीत कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है। भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाला है। दोनों टीमों के बीच यह फाइनल की भिड़ंत इंग्लैंड के ओवल ग्राउंड में खेली जाएगी। इन सबके बीच में सबसे बड़ा सवाल यह है कि लगातार पिच को लेकर चल रहे विवाद में क्या ओवल मैदान की पिच पर टीम कामयाबी हासिल कर पाएगी या नहीं चलिए डालते हैं एक नजर रिकॉर्ड की तरफ।

द ओवल मैदान का आंकड़ा

तेज और स्विंग गेंदबाजों के लिए मददगार ओवल की पिच भारत के लिए कुछ ज्यादा खास नहीं है। बता दें कि इंग्लैंड के ग्राउंड पर कुल 14 मुकाबले खेले गए हैं।

इन 5 मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है और ओवल में भारत 85 साल में सिर्फ दो मुकाबले की जीत पाया है बाकी साथ मुकाबले लगभग ड्रॉ पर ही समाप्त हुए हैं। यहां का सर्वोच्च स्कोर 664 रनों का है जबकि सबसे कम स्कोर 94 रनों का है।

Read More: IND vs AUS: भारत की वनडे टीम में 10 साल बाद अचानक खेलेगा ये खूंखार खिलाड़ी, डर से थर-थर कांप रहा ऑस्ट्रेलिया!

आखिरी मुकाबले में हासिल हुई थी जीत

हालांकि इन सबके बीच में अच्छी बात यह है कि टीम इंडिया को वर्ल्ड में अपना आखिरी मुकाबले में जीत नसीब हुई थी। दरअसल साल 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मुकाबला हुआ था।

जब इंग्लैंड को भारत ने 157 रनों से हराया था उस समय रोहित शर्मा को शतक लगाने पर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया था जबकि विराट कोहली टीम की कप्तानी कर रहे थे।

Read More: IND vs AUS: ‘चीनी मूल के होने के कारण मेरा मज़ाक उड़ाया’, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज कवर करने आए पत्रकार का छलका दर्द, सुनाई आपबीती

Published on March 16, 2023 5:30 pm