Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 से पहले टीम के लिए बुरी खबर, चोटिल हुआ ये खिलाड़ी, जल्द होगा ऑपेरशन

भारत की अगुवाई में होने जा रहे वनडे विश्व कप 2023 में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। 5 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, 8 अक्टूबर से भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत करेगी। 14 अक्टबूर को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी। इस बीच खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड की टीम को वनडे विश्व कप 2023 से पहले तगड़ा झटका लग सकता है। एक खिलाड़ी अपनी फिटनेस की वजह से टीम से बाहर हो सकता है।

टूर्नामेंट से पहले होगा अंगूठे का ऑपरेशन

हम जिस खिलाड़ी की यहां बात कर रहे हैं उसका नाम टिम साउदी है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज गुरुवार को दाएं हाथ के अंगूठे का ऑपरेशन करवाएंगे। खबर आ रही है कि उनके वनडे विश्व कप 2023 में खेलने को लेकर फैसला अगले सप्ताह किया जाएगा।

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मैच में कैच लेने के दौरान उनके अंगूठे में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से अब उन्हें ऑपरेशन करवाना पड़ेगा।

हेड कोच ने दिया बड़ा अपडेट

तेज गेंदबाज टिम साउदी की हेल्थ के विषय में न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 34 वर्षीय खिलाड़ी वनडे विश्व कप 2023 से पहले ठीक हो जाएंगे।

स्टीड ने कहा कि,

“हमने फैसला किया कि साउदी के लिए ऑपरेशन करवाना ही सही रहेगा। उनके दाएं हाथ के अंगूठे में पिन या स्क्रू लगाए जाएंगे और अगर यह प्रक्रिया सफल रहती है तो फिर यह सुनिश्चित करना होगा कि वह वापसी पर दर्द को सहन कर सकते हैं या नहीं।”

इन टीमों से होगा न्यूजीलैंड का सामना

मालूम हो कि वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत से पहले न्यूजीलैंड का सामना पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका से प्रैक्टिस मैच के दौरान होगा। दोनों टीमों के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम क्रमश: 29 सितंबर और 2 अक्टूबर को उतरेगी।

स्टीड ने आगे कहा कि,

“वनडे विश्व कप 2023 में हमारा पहला मैच पांच अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ है और हमने टीम में उसकी उपलब्धता को लेकर इसी को अपना लक्ष्य बनाया है।”

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया की जर्सी हुई लॉन्च, रोहित-विराट का दिख रहा अलग अंदाज, देखें क्या है इस जर्सी में खास!