Placeholder canvas

टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी के अलावा इन 3 कारणों से तीसरा टेस्ट हारने के करीब है भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां दूसरे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। ऑस्ट्रेलिया को तीसरे दिन मैच जीतने के लिए 76 रनों की जरूरत होगी। भारतीय टीम अब मैच में हार के करीब आ गई है। आईये जानते हैं कि आखिर कैसे भारत शर्मनाक हार के इतने करीब कैसे आ गया।

1.बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन

इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी खराब रही है। टीम के बल्लेबाज दोनों पारियों में 200 रन का स्कोर छू नही पाए। टीम के कई बल्लेबाज कई बार गलत शाॅट खेलकर आउट हुए। जिसका खामियाजा टीम को भुगतान पड़ रहा है। पहली बार में टीम का कोई भी बल्लेबाज 40 के स्कोर तक नहीं पहुच पाए।

2. बड़े खिलाड़ियों की गैर-जिम्मेदारी वाली बल्लेबाजी

इस टेस्ट मैच में भारत के किसी भी बड़े बल्लेबाज के द्वारा कोई भी जिम्मेदारी भरी पारी देखने को नहीं मिली। दूसरी पारी में केवल पुजारा ने अर्द्धशतकीय पारी खेली।

उनके अलावा इस मैच में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाए। जिसके खामियाजा टीम को शर्मनाक हार के तौर पर भुगतान पड़ सकता है।

ALSO READ: IND vs AUS: ट्रेविस हेड ने तीसरे टेस्ट में पार की बेशर्मी की सारी हदें, रोहित शर्मा के आउट होते ही कर दिया ये शर्मनाक काम, देखें वीडियो

3. कमजोर गेंदबाजी

इस मैच में पिछले दो टेस्ट मैचों की तुलना में भारतीय टीम की कमजोर गेंदबाजी देखने को मिली है। मैच के पहले दिन सिर्फ रवींद्र जडेजा ही विकेट चटका पाए थे।

उनके अलावा कोई और गेंदबाज कोई भी विकेट नहीं चटका पाया था। जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया टीम पहली पारी में 80 रनों की बढ़त ले पाया।

ALSO READ:RCB हर मैच में बदलेगी प्लेइंग-11, सीजन शुरू होने से पहले ही कोच ने बताया ऐसा करने की वजह