HANUMA VIHARI TEAM INDIA

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम में अपना 100% देने के बावजूद भी लगातार वह मौका नहीं पा रहे हैं जिसकी उन्हें तलाश है. आज हम टीम इंडिया के एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जो राहुल द्रविड़ जैसे टीम इंडिया की दीवार माने जाते थे लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में इस खिलाड़ी का करियर पूरी तरह से खत्म होने की कगार पर पहुंच चुका है और लगातार इस खिलाड़ी को मौके देने बंद कर दिए गए हैं जिससे इनका हौसला भी टूट रहा है.

इस खिलाड़ी को कहा जाता था Team India की दीवार

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं हनुमा विहारी है जो इस वक्त काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. आपको बता दे कि इस खिलाड़ी को एक समय में टीम इंडिया की दीवार कहा जाता था जो ओपनिंग के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए भी खूब जाने जाते थे पर जब से राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कोच बने तब से उन्होंने हनुमा विहारी को मौका देने के बारे में सोचा ही नहीं.

गेंदबाजी करने में भी है माहीर

इस खिलाड़ी के अंदर न केवल बल्लेबाजी बल्कि स्पिन गेंदबाज़ी करने की भी क्षमता कूट-कूट कर भरी थी. कुछ समय के लिए इन्हे टीम से बाहर किया जाने लगा लेकिन जब टीम इंडिया (Team India) में नए- नए खिलाड़ियों का आगमन हुआ तो हनुमा विहारी को पूरी तरह से टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया. इस वक्त उनकी जगह पर लगातार श्रेयस अय्यर को टीम इंडिया में मौका दिया जा रहा है. हालांकि वह इस वक्त कमाल के फॉर्म में भी चल रहे हैं जिस वजह से लगातार वह दिए गए मौके का इस्तेमाल करके वह अपनी जगह नंबर 6 की पोजीशन पर पक्की कर चुके हैं.

मौका नहीं दे रहे रोहित शर्मा

जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हनुमा विहारी ने चोट लगने के बावजूद भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए थे जिनके बलिदान को यूं ही भुला दिया गया. इस खिलाड़ी ने 16 टेस्ट मैचों में 839 रन बनाए हैं जिन्होंने भारत के लिए अपना टेस्ट मैच जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेला था. रोहित शर्मा ने अब टीम इंडिया (Team India) में इस खिलाड़ी को मौका देना पूरी तरह से बंद कर दिया है.

ALSO READ:अमेरिका ने विश्व कप 2023 के लिए की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, ये भारतीय खिलाड़ी बना कप्तान, टीम में 6 भारतीय शामिल

Published on May 28, 2023 11:49 am