Placeholder canvas

World Cup 2023: क्वालीफायर खेलने से पहले वेस्टइंडीज ने चली बड़ी चाल, टी20 विश्व कप विजेता कप्तान को बनाया अपना नया कोच

इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 (WorldCup 2023) का आयोजन होना है. उससे पहले आठ टीमों ने अपने आपको क्वालीफाई करवा लिया है. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो वेस्टइंडीज में जून में जिंबाब्वे में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 से पहले अपने मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव किया है और उन्होंने एक ऑलराउंडर और टी20 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान को सीमित ओवरों की टीम के लिए अपना नया कोच नियुक्त किया है.

नई जिम्मेदारी मिलने पर डैरेन सैमी ने कहीं ये बात

वेस्टइंडीज ने जिंबाब्वे में होने वाले क्वालीफायर मैच के पहले कप्तान डैरेन सैमी को अपना नया कोच नियुक्त किया है. 39 वर्षीय डैरेन सैमी ने वेस्टइंडीज के लिए लंबे समय तक कप्तानी की है और वेस्टइंडीज को साल 2012, 2016 दो टी20 वर्ल्डकप का खिताब के लिए नेतृत्व भी किया है.

इस जिम्मेदारी को पाने के बाद उन्होंने काफी खुशी जाहिर की है और बताया है कि यह एक चुनौती होगी, लेकिन इसके लिए मैं तैयार हूं और उत्साहित हूं.

वेस्टइंडीज से हैं काफी उम्मीदें

जब जिंबाब्वे में होने वाले वर्ल्ड कप (WorldCup 2023) क्वालीफायर टूर्नामेंट शुरू होगा, उससे पहले यूएई के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से सैमी का कार्यकाल शुरू होगा. कोच बनने के बाद उन्होंने कहा कि

“जब मैं चारों ओर देखता हूं तो काफी प्रतिभा नजर आती है और मैंने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान शाई होप और रोवमैन पाँवेल के नेतृत्व में सीमित ओवरों के मैचों में और आंद्रे कोली द्वारा प्रदान किए गए क्षेत्र में जो देखा, उसमें बहुत विश्वास है कि हम काफी अच्छा कर सकते हैं.”

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने आंद्रे कोली को टेस्ट टीम और ए टीम का कोच बनाया है.

ALSO READ:कैसे होता है आईपीएल में मैन ऑफ द मैच का चुनाव और कौन चुनता है प्लेयर ऑफ द मैच, आकाश चोपड़ा ने बताई अंदर की बात