Placeholder canvas

TEAM INDIA में 2 साल से नहीं मिल रहा था मौका, अब IPL में बल्ले से मचाया ग़दर, अपनी टीम को दिलाया जबरदस्त जीत

इस समय IPL का 16वां सीजन चल रहा है। जहाँ भारत सहित दुनिया भर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हिस्सा ले रहे हैं। इस सीजन IPL में भारत का एक ऐसा खिलाड़ी भी जलवा बिखेर रहा है जो पिछले दो साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहा है। यह खिलाड़ी इस बार पंजाब किंग्स की कप्तानी भी संभाल रहा है। इस खिलाड़ी ने हाल ही में राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

शिखर धवन ने खेली धमाकेदार पारी

बुधवार को भारत के ओपनर शिखर धवन ने IPL में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने इस मैच में कप्तानी पारी खेलते हुए 56 गेंदों पर 86 रनों की पारी खेली. इस पारी में शिखर धवन के बल्ले से 9 चौके और 3 छक्के देखने को मिले। इस दौरान शिखर धवन का स्ट्राईक रेट 153.57 का रहा। यह शिखर धवन का 50वां अर्धशतक था। ऐसा कारनामा करने वाले वह भारत के दूसरे बल्लेबाज बने हैं।

वही आपको बता दें कि शिखर धवन ने अपने इस प्रदर्शन से भारतीय टीम के चयनकर्ताओं के मुंह पर चमाचा मारा है। वें लगातार IPL में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन फिर भी दो सालों से उन्हें टी20 क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन इस पारी के बाद उन्हें अब टीम में दोबारा मौका मिल सकता है।

पंजाब ने रोमांचक 5 रनों से जीत दर्ज की

वही अगर मैच की बात करें तो मैच में राजस्थान राॅयल्स ने टाॅस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पंजाब के ओपनरों ने इस न्योता को बकायदा स्वीकार किया और टीम के लिए 90 रनों की साझेदारी की। इसके बाद प्रभसिमरन 60 रन बनाकर आउट हो गए। वही शिखर धवन अंत तक 86 रन बनाकर नाबाद रहे हैं। पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 196 रन बनाए।

वही राजस्थान राॅयल्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल पहले ही ओवर में आउट हो गए। इसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे। अंत में शिमराॅन हेटमायर और धुव्र झोरेल ने पारी को संभाला लेकिन दोनों खिलाड़ी टीम को मैच जीतने में कामयाब नहीं हुए और टीम लक्ष्य से महज 5 रन पीछे रह गई।

ALSO READ:इन 3 खिलाड़ियों ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी! टीम इंडिया से पत्ता काटना तय! IPL में भी अपने टीम के लिए बन चुके हैं बोझ