T20 वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, चकनाचूर हुआ टीम से खेलने का सपना, कप्तान की बढ़ी मुसीबत
T20 वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, चकनाचूर हुआ टीम से खेलने का सपना, कप्तान की बढ़ी मुसीबत

इंग्लैंड टीम से एक गेंदबाज चोट के वजह से टुनामेंट से बाहर हो गया है. गेंदबाज का नाम है रीस टॉप्ली. पाकिस्तान के खिलाफ वार्म-अप मैच में टॉप्ली चोटिल थे और अब ख़बर आ रही है कि वह टी-ट्वेंटी विश्व कप से बाहर हो गए हैं. रीस टॉप्ली के जगह टाइमल मिल्स को टीम में जगह मिली है.

रीस टॉप्ली के जगह टाईमल मिल्स

रीस टॉप्ली इंग्लैंड के पसंदीदा गेंदबाज थे. सबकी निगाहें उन्हीं पर टिकी हुई थी. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वार्म-अप मैच में उन्हें टकने में चोट लग गई. उम्मीद की जा रही थी कि वह जल्द ही स्वस्थ हो जाएंगे लेकिन चेक अप के बाद पता चला रहा है कि उनका टी-ट्वेंटी विश्व कप खेला लगभग नामुमकिन है. इसलिए भविष्य को देखते हुए टॉप्ली के जगह टाइमल मिल्स को चुना गया है. इंग्लैंड को इसके लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की तकनीकी समिति की मंजूरी मिल गई है.

ALSO READ:अपनी ही धुन में दौड़ते-दौड़ते धड़ाम से गिरे जॉनसन चार्ल्स, देखकर आया रोवमैन पॉवेल को गुस्सा, देखें वीडियो

कैसा रहा है टाइमल मिल्स का करियर

टाइमल मिल्स इंग्लैंड के बायें हाथ के शानदार गेंदबाज हैं. अभी तक उन्होंने इंग्लैंड के लिए 13 टी-ट्वेंटी मैच में 12 सफलताएं प्राप्त की हैं. अगर बात करे फस्ट क्लास क्रिकेट की तो उनका उन्होनें 32 मैच में 3.14 की इकोनॉमी से 55 विकेट चटकाए हैं.

टाइमल मिल्स बल्लेबाजी करना भी जानते हैं उन्होंने फस्ट क्लास क्रिकेट में 2008 रन भी बनाया है. इंग्लैंड के लिए यह प्लस प्वाइंट होगा कि अगर कभी मैच 10-15 रन के लिए फंसे तो वह काम टाइमल मिल्स कर सकते हैं.

टाइमल मिल्स को बिग बैश का अच्छा-खासा अनुभव है. उन्होंने बिग बैश में तीन टीम के तरफ से खेला हैं. आईपीएल में वह रायल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के भी हिस्सा रह चुके हैं.

टाइमल मिल्स के पास बहुत वैरियेशन हैं. उनके पास गति भी है और साथ ही वह स्लोवर गेंदो का भी अच्छा उपयोग करते हैं. टाइमल मिल्स की स्लोवर बाउंसर से अच्छे-अच्छे बल्लेबाज तक नही खेल पाते हैं.

ALSO READ: क्या टी20 विश्व कप में शामिल हो सकते हैं रविंद्र जडेजा? JADEJA हुए फिट, जानिए कब तक होगी टीम इंडिया में वापसी

Published on October 20, 2022 12:34 pm