Placeholder canvas

रोहित शर्मा के नेतृत्व में बर्बाद हुआ इन 3 खिलाड़ियों का करियर! टेस्ट, टी20, वनडे हर फ़ॉर्मेट खत्म ही कर दिया करियर!

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया को अब तक एक भी आईसीसी  ट्रॉफी नहीं जिता सके हैं। उनकी अगुवाई में टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। ऐसे में रोहित शर्मा को उनके खराब नेतृत्व और रणनीति के लिए आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर फैंस उन्हें खराब टीम सेलेक्शन के लिए भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उनपर खिलाड़ियों को मौका न देने और उनका करियर खराब करने जैसे संगीन आरोप भी लग रहे हैं।

आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिनका करियर रोहित शर्मा की अगुवाई में पूरी तरह से बर्बाद हो गया।

रवि बिश्नोई

युवा स्पिनर रवि बिश्नोई लंबे वक्त से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके हैं। पिछले साल एशिया कप में उन्हें मौका दिया गया था जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाते हुए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को आउट भी किया। लेकिन इसके बाद उन्हें कभी टीम में शामिल नहीं किया गया। रवि बिश्नोई ने अपने अब तक के करियर में सिर्फ 10 टी20 (16 विकेट) और 1 वनडे (0 विकेट) मैच खेले हैं।

युजवेंद्र चहल

रोहित शर्मा की अगुवाई में किस तरह से टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल का करियर बर्बाद हो रहा है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें अब तक टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका नहीं मिला है। 32 वर्षीय गेंदबाज ने अपने अब तक के करियर में 72 वनडे और 75 टी20 मैच जरुर खेले हैं लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में पदार्पण का मौका नहीं मिला है। पिछले साल खेले गए विश्व कप 2022 में उन्हें टीम का हिस्सा जरुर बनाया गया था भारतीय कप्तान ने उन्हें प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया था।

ईशान किशन

ईशान किशन की प्रतिभा किसी से छिपी नहीं है। 24 वर्षीय खिलाड़ी ने अपने अब तक के करियर में 14 वनडे और 27 टी20 मैच खेले हैं। दाएं हाथ का ये बल्लेबाज हर बार रोहित शर्मा की अनदेखी का शिकार होता है। शानदार फॉर्म में होने के बावजूद कप्तान किशन की जगह केएल राहुल को तरजीह देते हैं। टी20 विश्व कप 2022 के दौरान भी ईशान किशन को मौका नहीं मिल सका था। उनकी जगह केएल राहुल को टीम का हिस्सा बनाया गया था। जिन्होंने 6 मैचों में 21.33 के औसत से मात्र 128 रन बनाए थे।

ALSO READ:Asia Cup 2023 से पहले Team India के ये 3 खिलाड़ी लेंगे संन्यास, एक तो है MS DHONI का लाडला!