भारतीय क्रिकेट के मैदान में कई खिलाड़ी आए और चले गए। जहां कुछ खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर खूब नाम कमाया तो वहीं कुछ खिलाड़ी इनसे से ऐसे भी है। जिनका क्रिकेट करियर भले ही छोटा रहा हो लेकिन वो बाकी क्रिकेटरों के लिय मिसाल बन गए। आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारें में बताते हैं जिसके अंदर लक्ष्मीपति बालाजी की झलक दिखाई देती हैं।

क्रिकेट के खिलाड़ियों के लिये मिसाल बने लक्ष्मीपति बालाजी

क्रिकेट के मैदान में खुशमिजाज और तेज गेंदबाज के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले लक्ष्मीपति बालाजी ने टीम इंडिया की तरफ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आठ टेस्ट मुकाबले खेले हैं। जहां उन्होंने 37.8 की औसत के साथ 27 विकेट लिए हैं। वही लक्ष्मीपति ने 30 वनडे मुकाबले खेलते हुए 34 विकेट लिए है।

इस खिलाड़ी के अंदर दिखाई देती है लक्ष्मीपति की झलक

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब की तरफ से खेलने वाले 32 साल के बलदेव सिंह है बता दें कि यह एक राइट आर्म मीडियम पेसर गेंदबाज है बलदेव सिंह के पास बालाजी की तरह ही तेज गेंदबाजी की टेक्निक मौजूद है और वह कई बार अपनी शानदार गेंदबाजी का मुआयना भी पेश कर चुके हैं। बात अगर खिलाड़ी के करियर की करें तो 26 फर्स्ट क्लास मैच में 92 विकेट लिए हैं। 16 लिस्ट ए मुकाबले खेलकर 28 विकेट लेने का काम किया है वहीं अगर बाद T20 करें उन्होंने 40 विकेट लिए हैं।

Read More : दुनिया के सबसे दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी हैं ये 3 क्रिकेटर, शानदार रिकॉर्ड होने के बाद भी नहीं मिल रहा TEAM INDIA में मौका!