Placeholder canvas

दिलीप ट्राॅफी 2023 के फाइनल में पहुंची चेतेश्वर पुजारा की टीम, अकेले शतक ठोक दिलाई जीत,अब हनुमा विहारी, तिलक वर्मा से भिड़ंत

दिलीप ट्राॅफी का फाइनल 12 जुलाई को खेला जाएगा. फाइनल में वेस्ट जोन और साउथ जोन आमने सामने होंगे. सेमीफाइनल में जहां वेस्ट जोन और सेंट्रल जोन के बीच हुए मैच में बारिश ने दखल दी थी. वेस्ट जोन को पहले पारी के बढ़त के आधार पर जीत दी थी. वही दूसरा सेमीफाइनल नाॅर्थ जोन और साउथ जोन के बीच खेला गया था जिसमें साउथ जोन ने नाॅर्थ जोन को 2 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट हासिल किया था.

बारिश से धुले में कैसा जीता वेस्ट जोन

वेस्ट जोन ने सेंट्रल जोन के खिलाफ हुए मैच में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले पारी में वेस्ट जोन की बल्लेबाजी साधारण रही और उसके सारे खिलाड़ी 220 के योग पर आउट हो गए. जिसके जवाब में सेंट्रल की बल्लेबाजी और लचर रही और वह पहली पारी में सिर्फ 128 रन बना सकी. दूसरे पारी में वेस्ट जोन के तरफ से चेतेश्वर पुजारा ने 133 रन की शानदार पारी खेली जिससे वेस्ट जोन ने सेंट्रल जोन को 390 रन का लक्ष्य दिया था. सेंट्रल जोन अपने दूसरे पारी में 128 पर चार था तभी बारिश आई और मैच ड्रा घोषित हुआ. लेकिन पहले पारी में ज्यादा रन बनाने के वजह से वेस्ट जोन को विजेता माना गया.

साउथ जोन ने नाॅर्थ जोन को 2 विकेट से हराया

दूसरे सेमीफाइनल में साउथ जोन के सामने नाॅर्थ जोन थी. इस मैच में पहले बल्लेबाजी नाॅर्थ जोन ने की और पहले उन्होंने पारी में स्कोरबोर्ड पर 198 रन का स्कोर लगाया. इसके जवाब में खेलने आई साउथ जोन सिर्फ 195 रन बना सकी. दूसरे पारी में नाॅर्थ जोन ने 211 रन बनाए और बढ़त के रूप में तीन रन और थे. इस तरह से नाॅर्थ जोन ने अंतिम पारी में साउथ जोन के सामने 214 रन का लक्ष्य रखा था. इस लक्ष्य को 2 विकेट शेष रहते साउथ जोन ने प्राप्त कर लिया और मैच जीत गए.

ALSO READ:ODI World Cup 2023 से पहले आई खुशखबरी, ऋषभ पंत की वापसी पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब तक होगी मैदान पर वापसी