cheteshwar pujara team india

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जल्द ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से शुरु होगा। वहीं, दूसरा मैच 20 जुलाई से आरंभ होगा। इस दौरे के लिए टीम इंडिया रवाना हो चुकी है और कैरिबियाई खिलाड़ियों के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए जमकर पसीना बहा रही है।

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच शुरु होने जा रही इस सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया की पहले ही घोषणा कर दी थी। इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ियो के साथ-साथ ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल सरीखे युवाओं को भी मौका दिया गया है।

उम्मीद है कि ये प्लेयर्स सेलेक्टर्स के भरोसे को कायम रखेंगे और सीनियर्स से सीखेंगे। हैरानी की बात ये है कि भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिए टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर कर दिया है। उन्होंने इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

WTC फाइनल में नहीं चला था चेतेश्वर पुजारा का बल्ला

दरअसल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके बल्ले से रन नहीं निकले थे। इसका खामियाजा उन्हें भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज से बाहर होकर भुगतना पड़ा है। इस मैच में चेतेश्वर पुजारा के अलावा रोहित, विराट जैसे तमाम प्लेयर्स फ्लॉप साबित हुए थे। इसके बावजूद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने का मौका दिया गया है।

कैफ ने उठाए चयनकर्ताओं के फैसले पर सवाल

इसपर अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि हर बार पुजारा को बाहर कर दिया जाता है। इसके पीछे का कारण समझना मेरे लिए मुश्किल है।

कैफ ने कहा कि,

“कुछ रणनीतिक गलतियां हमने की जिनकी वजह से हम हार गए। सिर्फ पुजारा ही नहीं आपके पास ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने रन नहीं बनाए। पुजारा को हमेशा बाहर कर दिया जाता है। यह समझना मुश्किल है कि उन्होंने पुजारा को बाहर क्यों किया।“

भ्रमित होने की जरुरत नहीं है…

इस दौरान पूर्व दिग्गज ने रहाणे और पुजारा को लेकर सेलेक्टर्स की रणनीति पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि जब वह काउंटी क्रिकेट में प्रदर्शन करते है तो उन्हें टीम में ले लिया जाता है।

कैफ ने कहा कि,

“आप इस बात को लेकर भ्रमित नहीं हो सकते कि पुजारा को टीम में रखा जाए, उन्हें बाहर किया जाए और फिर काउंटी खेलने के लिए जाने पर उन्हें फिर से चुना जाए। रहाणे आउट हो गए थे, उन्होंने वापसी की और उप-कप्तान बने। जब सीनियर खिलाड़ियों के चयन की बात आती है, तो आपके पास एक बहुत ही स्पष्ट विचार होना चाहिए।“

ALSO READ:बांग्लादेश की धरती पर अफगानिस्तान ने मचाया कोहराम, 2 बल्लेबाजों ने ठोका शतक, 142 रन से बांग्लादेश की शर्मनाक हार

Published on July 9, 2023 9:52 am