Placeholder canvas

IND vs WI: शुभमन गिल नहीं ये खिलाड़ी होगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर! कोच राहुल द्रविड़ ने दी जानकारी

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जल्द ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से शुरु होगा। वहीं, दूसरा मैच 20 जुलाई से आरंभ होगा। इस दौरे के लिए टीम इंडिया रवाना हो चुकी है और कैरिबियाई खिलाड़ियों के खिलाफ सीरीज जीतने के लिए जमकर पसीना बहा रही है।

बदल जाएगी ओपनिंग जोड़ी….

बता दें कि भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम कैरिबियाई प्लेयर्स की ईंट से ईंट बजा देंगे। इस सीरीज में अजिंक्य रहाणे उप-कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे।

उन्होंने हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया था। इस बीच टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। माना जा रहा है कि भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी बदल जाएगी।

दरअसल, पिछली कई श्रृंखलाओं में युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी करते देखा गया है।

केएल राहुल की चोट की वजह से उन्हें मौका दिया गया और उन्होंने इसे अच्छी तरह भुनाया। लेकिन अब कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम मैनेजमेंट उन्हें चेतेश्वर पुजारा की जगह नंबर 3 पर टीम में उपयोग कर सकता है।

इस खिलाड़ी को मिलेगी ओपनिंग की जिम्मेदारी

अब सवाल उठता है कि अगर गिल टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा के उत्तराधिकारी बल्लेबाज बनेंगे तो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा? इसका जवाब युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के रुप में निकलकर सामने आया है।

मालूम हो कि भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) मैच से पहले टीम इंडिया ने एक प्रैक्टिस मैच खेला। इस मुकाबले में अनकैप्ड प्लेयर यशस्वी जायसवाल ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने रोहित शर्मा के सलामी बल्लेबाजी की। युवा बल्लेबाज ने इस दौरान 76 गेंदों का सामना करते हुए 54 रनों की शानदार पारी खेली।

वहीं, टीम के ज्यादातर बल्लेबाज 50 गेंदों का सामना करने के बाद ही पवेलियन लौट गए। विराट कोहली ने इस मैच में सिर्फ 3 रन बनाए और जयदेव उनादकट की ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर कैच आउट हो गए।

शुभमन गिल उतरेंगे नंबर 3 पर

गौरतलब है कि टीम इंडिया इस वक्त खिलाड़ियो के फेरबदल से गुजर रही है। चेतेश्वर पुजारा को भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज में ड्रॉप किया गया है। ऐसे में उनकी जगह रोहित और द्रविड़ शुभमन गिल को नंबर 3 पर भेज सकते हैं।

इसका सबसे बड़ा कारण विराट कोहली की टेस्ट फॉर्म में अस्थिरता है। टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूत बनाने के लिए टीम मैनेजमेंट ये फैसला ले सकता है। गिल 1-5 के बीच में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 को लेकर सौरव गांगुली ने की भविष्यवाणी, कहा इन 4 टीमों के बीच होगा सेमीफाइनल मुकाबला