ICC WORLD CUP 2023 ALL TEAMS

भारत (Team India) की मेजबानी में 1 साल वनडे वर्ल्ड कप (2023 WORLD CUP) का आयोजन होना है। अक्टूबर से नवंबर के बीच होने वाले इस आयोजन में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिसके लिए वर्ल्ड कप (2023 WORLD CUP) के क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं। वहीं इस टूर्नामेंट के लिए 9 टीमों ने क्वालिफाई कर लिया है। तो वहीं एक टीम ने वर्ल्ड कप (2023 WORLD CUP) क्रिकेट से बाहर होकर तबाही मचा दी है।

श्रीलंका ने कटवाया वर्ल्ड कप का टिकट

आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट में लगातार वनडे वर्ल्ड कप (2023 WORLD CUP) के क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं। जिसमें से 2 टीमों ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का टिकट कटवाएंगी।

श्रीलंका वर्ल्ड कप का टिकट हासिल कर चुकी है, तो वहीं अभी दूसरी टीम का नाम पक्का नहीं हुआ है। बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप (2023 WORLD CUP) 5 अक्टूबर से शुरू होकर 19 नवंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

टूर्नामेंट से बाहर हो कर इस टीम ने मचाई तबाही

दरअसल जिम्बाब्वे में जो क्वालीफायर्स मुकाबले खेले जा रहे हैं। उसमें वेस्टइंडीज की टीम बाहर हो चुकी है। आईसीसी टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि जब टीम इस बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बनेगी।

वहीं अगर बात बाकी टीमों की करें तो ओमान की टीम का भी लगभग पत्ता साफ होना तय है। वहीं स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के मुकाबले के बाद जिम्बाब्वे की टीम भी इस बड़े टूर्नामेंट की रेस से बाहर हो गई है।

ALSO READ: TEAM INDIA: इन 5 भारतीय खिलाड़ियों के साथ लगातार नाइंसाफी कर रहा बीसीसीआई, प्रतिभाशाली होने के बावजूद नहीं मिल रहा टी20 में मौका

Published on July 6, 2023 9:49 pm