Placeholder canvas

इन 3 खिलाड़ियों को मौका न देकर बीसीसीआई अपने ही पैरो पर मार रही है कुल्हाड़ी, टीम इंडिया में होते तो बना देते महाशक्ति

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से 209 रनों के बड़े अंतर के साथ करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं  टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन और टीम के हेड कोच को सहित टीम के कप्तान पर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं। इतना ही नहीं फैंस ने दो बीसीसीआई और टीम इंडिया के चयनकर्ताओं पर भी लगातार सवाल उठाए हैं।

कंगारू टीम के खिलाफ जहां टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरीके से पास होता हुआ दिखाई दिया, लेकिन इस बीच आज हम आपको उन तीनों खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो अगर टीम इंडिया का हिस्सा होते तो टीम इंडिया टेस्ट में दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति बन सकती थी।

पृथ्वी शॉ

इस कड़ी में सबसे पहला नाम पृथ्वी शॉ का आता है बता दें कि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज को लगातार दिखाई और चयनकर्ता अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी नजरअंदाज कर रहे हैं। खिलाड़ी के अगर अभी तक टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने 5 मुकाबले खेलते हुए 339 रन बनाए हैं। जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल है।

वहीं पृथ्वी शॉ का टेस्ट में बेहतरीन स्कोर 134 रनों का है। पृथ्वी शॉ ने अभी तक 42 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उन्होंने 3679 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 15 अर्धशतक भी शामिल हैं।

सरफराज खान

इसी कड़ी में दूसरा नाम सरफराज खान का आता है। जो लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद भी बीसीसीआई और चयनकर्ताओं खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं।

बात अगर सरफराज के प्रदर्शन की करें तो उस खिलाड़ी ने अभी तक 47 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेलते हुए 3505 रन बनाए हैं। जिसमें 13 शतक और 9 अर्धशतक शामिल है। इतना ही नहीं फर्स्ट क्लास मुकाबलों में इस खिलाड़ी ने 1 शतक भी लगाया हुआ है।

मयंक अग्रवाल

इस कड़ी में तीसरा और आखिरी दाम मयंक अग्रवाल का आता है। जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में मयंक का रिकॉर्ड काफी अच्छा है।

मयंक ने अभी तक भारत के लिए 21 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 1488 रन बनाए हैं। जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल है वही मयंक का सबसे बेस्ट स्कोर 243 रनों का रहा है। केएल राहुल की गैरमौजूदगी में मयंक टीम इंडिया के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन थे।

Read More : वेस्टइंडीज दौरे पर इन 2 युवा खिलाड़ियों को मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका, उमेश यादव और चेतेश्वर पुजारा होंगे बाहर, BCCI ने की पुष्टि!