Placeholder canvas

छुईमुई हैं ये भारतीय खिलाड़ी जीतना क्रिकेट नहीं खेलते उससे ज्यादा रहते हैं चोटिल

काफी लंबे समय से चोट लगने के कारण टीम इंडिया से बाहर होने वाले प्लेयर्स दीपक चाहर की काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया में वापसी हो सकती है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह फिर से चोट का शिकार हो गए हैं। दीपक चाहर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है, लेकिन लगातार चोट लगने के कारण दीपक चाहर एक इंजरी प्रोन खिलाड़ी बन चुके हैं।

इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसे तीन क्रिकेटर के बारे में बताएंगे, जिनके चोट लगने का एक लंबा इतिहास रहा है।

भुवनेश्वर कुमार

अपने पूरे करियर के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को गहरी चोटों का सामना करना पड़ा है। चोट के चलते ही अब रेड बॉल क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के स्कीम ऑफ थिंग्स में भी शामिल नहीं है। वहीं भुवनेश्वर कुमार आईपीएल और टीम इंडिया के लिए चोट के कारण ही तमाम वनडे और टी-20 मिस कर चुके हैं।

मिचेल मार्श

आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मिचेल मार्श के चोट लगने के पीछे का इतिहास काफी लंबा रहा है। चोटिल होने के कारण ही मार्श आईपीएल के कई सीजन के दौरान अंदर बाहर होते नजर आए। वहीं 30 वर्षीय मार्श द्वारा आस्ट्रेलिया के लिए भी चोटिल होने के कारण काफी क्रिकेट को मिस किया गया है।

Read Also:IND vs SA: मैच के दौरान अंपायर से भिड़े मोहम्मद सिराज, आपा खोने के बाद अब लग सकता है भारी जुर्माना

केएल राहुल

साल 2021 और साल 2022 के दौरान टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल को चोट के कारण कई अंतरराष्ट्रीय मैचों को मिस करते हुए देखा जा सका।

कभी कहीं उनकी कलाई में चोट आ गई, तो कभी जांघ में खिंचाव के कारण राहुल अधिकतर चोटिल ही होते रहे। हालांकि टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल आईपीएल के दौरान पूरी तरह से फिट और दुरस्त रहते हैं।

Read Also:-IND VS SA Toss Report: साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, भारतीय टीम में हुए 2 बदलाव, इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका