Placeholder canvas

जसप्रीत बुमराह की जगह खेलने का बड़ा हकदार है ये घातक गेंदबाज, टी20 विश्व कप में तोड़ देगा पाकिस्तान की कमर

by Jayesh Tandan
जसप्रीत बुमराह की जगह खेलने का बड़ा हकदार है ये घातक गेंदबाज, टी20 विश्व कप में तोड़ देगा पाकिस्तान की कमर

ICC टी20 वर्ल्ड कप को कुछ ही दिनों का समय बचा है। हाल ही में भारतीय टीम को झटका लगा था जब दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से बाहर हो गए थे। 

वहीं जसप्रीत बुमराह की जगह कौन लेगा यह अभी भी एक चर्चा का विषय है। अभी तक रिप्लेसमेंट का ऐलान बीसीसीआई ने नही किया है। पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल को लगता है कि अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकते हैं। 

मोहम्मद शमी हैं सबसे मजबूत दावेदार

मोहम्मद शमी को इस वर्ल्ड कप के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया था। क्रिकबज से बात करते हुए पार्थिव पटेल ने कहा, 

“मुझे लगता है कि टीम इंडिया में मोहम्मद शमी ही जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे। ऐसी उम्मीद है, मोहम्मद शमी कोरोना वायरस संक्रमण से ऊबर चुके हैं। इसके अलावा टूर्नामेंट शुरू होने में ठीक-ठाक वक्त बाकी है। वर्ल्ड कप से पहले, भारत पर्थ में दो प्रैक्टिस मैच खेलेगा, फिर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच खेलने हैं। तो उसे मैच का समय मिलेगा। मोहम्मद शमी फिलहाल जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर सबसे मजबूत दावेदार हैं।”

ALSO READ: IND vs SA: जीत के बाद श्रेयस अय्यर का खुलासा मैदान पर पहुंचते ही ईशान किशन ने कुछ ऐसा कह दिया मुझे खेलनी पड़ी शतकीय पारी

पाकिस्तान से होगी पहली भिड़ंत

बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान के साथ टीम इंडिया 23 अक्टूबर को मेलबर्न में भिड़ेगी। रोहित शर्मा ने बताया था कि ऑस्ट्रेलिया में हमें अनुभवी गेंदबाज की जरूरत पड़ेगी। ऐसे में मोहम्मद शमी का नाम सबसे ऊपर दिखाई देता है।  

आखरी बार शमी ने टी20 मैच पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में नामीबिया के खिलाफ खेला था। उसके बाद से उन्हे मौका नहीं दिया गया है। लेकिन आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद शमी का नाम बार बार लिया जा रहा है। उनका वर्ल्ड कप खेलना इस बार लगभग तय है। 

ALSO READ: IND vs SA: मैच के दौरान अंपायर से भिड़े मोहम्मद सिराज, आपा खोने के बाद अब लग सकता है भारी जुर्माना

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00