Placeholder canvas

IPL 2024 के ऑक्शन में 15 करोड़ से भी ज्यादा की रकम में बिकेंगे ये 3 खिलाड़ी, नंबर 1 तो 200 के स्ट्राइक रेट से बनाता है रन

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग विश्व की सबसे महंगी और सबसे लोकप्रिय लीग है. विश्व भर के क्रिकेटर यहां खेलते हैं. जब आईपीएल शुरू होने वाला होता है तब सभी टीम में अपने विपक्ष सीरीज को रोक देते हैं और आईपीएल को दो महीने का विंडो मिलता है. पिछले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स चैंपियन बनी थी.

इस लेख में हम बात करने वाले हैं ऐसे तीन खिलाड़ी की जो 2024 (IPL 2024) के ऑप्शन में सबसे महंगे बिक सकते हैं.

जोस बटलर

जोस बटर T20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के तरफ से सलामी बल्लेबाजी करते हैं .साल 2021 के आईपीएल सीजन में उन्होंने 800 प्लस रन बनाए थे और उसमें उनके तीन शतकीय पारी भी शामिल थी.

बताया जा रहा है कि अगले सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स जोस बटलर को रिलीज कर सकती है. अगर ऐसा होता है तो जोस बटलर साल 2024 (IPL 2024) के ऑप्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी होंगे. आंकड़ों की बात करें तो क्रिकेट एक्सपोर्ट का मानना है कि जोस बटलर को 15 करोड़ रुपए मिल सकते हैं.

ईशान किशन

ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलते हैं. पिछले बार ऑक्शन में जब मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीदा था तो उनकी रकम थी 15 करोड़ 25 लाख थी. लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट को ऐसा लगता है कि ईशान किशन उस लायक नहीं है.

दूसरी तरफ जो बाकी के फ्रेंचाइजी हैं उनको यह लगता है ईशान किशन का वैल्यू उससे भी अधिक हैं. ऐसे में अगले ऑक्शन (IPL 2024) में मुंबई इंडियंस ईशान किशन को रिलीज कर सकती है और बाकी के 9 फ्रेंचाइजी में से कोई भी फ्रेंचाइजी इशान किशन को 15 करोड़ से अधिक रुपए में अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं.

तिलक वर्मा

तिलक वर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के तरफ से चार नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं. इस बीच तिलक वर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला.

तिलक वर्मा ने यहां पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया और टीम इंडिया को जीत भी दिलाई वहीं यह भी देखा जा रहा है कि वह पार्ट टाइम के गेंदबाजी भी कर रहे हैं.

ऐसे में अगले सीजन (IPL 2024) मुंबई इंडियंस जब उन्हें रिलीज करेगी तो बाकी टीम में होने के पीछे पड़ सकती है और उनका नाम भी 15 करोड़ी लिखा जा सकता है.

ALSO READ: मौका मिलते ही Team India के इन 3 खिलाड़ियों की जगह खा जाएंगे Prithvi Shaw, बस ताक में बैठा है ये खिलाड़ी