Placeholder canvas

World Cup 2023 में पानी पिलाते नजर आएंगे भारत के ये 3 खिलाड़ी! रोहित शर्मा नही देंगे प्लेइंग 11 में मौका

एकदिवसीय विश्व कप में सिर्फ दो महीने का समय बचा हुआ है. इस विश्व कप में भारत के लिए सबसे प्लस प्वाइंट यह है कि सारे मैच भारतीय सरजमीं पर होंगे. भारत को होम ग्राउंड पर खेलने का फायदा मिल सकता है. कल यानी 5 सितंबर को विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड का ऐलान हुआ था. भारतीय स्क्वॉड में कुछ खिलाड़ी ऐसे में जो पूरे विश्व कप में सिर्फ पानी पिलाते नजर आएंगे.

सूर्यकुमार यादव

भारतीय टीम ने विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को विश्व कप स्क्वॉड में जगह दी है. सुर्यकुमार टी-20 के तो बेस्ट खिलाड़ी हैं, लेकिन वनडे मे साधारण साबित हो रहे हैं. सूर्यकुमार यादव को इसलिए टीम में शामिल किया गया है, ताकि अगर नम्बर चार या नम्बर पांच के बल्लेबाजों में कोई चोटिल हो तो भारतीय स्क्वॉड में बैकअप बल्लेबाज के रूप में कोई बल्लेबाज हो.

अगर श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और केएल राहुल बिना चोटिल हुए पूरा विश्व कप खेले तो सूर्यकुमार यादव को एक भी मैच खेलने को नही मिलेगा.

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल को एक हरफ़नमौला क्रिकेटर के रूप में स्क्वॉड में शामिल किया गया है. अक्षर पटेल ने हाल ही में द्विपक्षीय सीरीज और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट का मानना है कि प्लेइंग इलेवन में सिर्फ दो हरफनौमला खिलाड़ियों को मौका मिलेगा.

भारत के दो प्राथमिक आलराउंडर हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा हैं. ऐसे में अक्षर पटेल को शायद ही विश्व कप में एक भी मैच में खेलने का मौका मिले.

मोहम्मद शमी

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस सीजन के आईपीएल में पर्पल कैप विजेता थे. इसके अलावा भी शमी लगातार सफल साबित हो रहे है. यही वजह है कि उनको विश्व कप स्क्वॉड में जगह दी गई है. लेकिन शमी के लिए मुश्किल यह है कि टीम मैनेजमेंट पहले दो प्रोफेशनल तेज गेंदबाज के रूप मे मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को प्राथमिकता दे रही है.

तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में टीम में शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पंड्या मौजूद है. ऐसे में मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में जगह नही मिलेगी.

ALSO READ: नेपाल के ड्रेसिंग रूम में घुसे विराट कोहली, जमकर किया डांस, प्लेयर को दिया खास तोहफा, दिल जीत लेगा किंग कोहली का वीडियो