Placeholder canvas

केएल राहुल के बाद यह खिलाड़ी बनेगा उपकप्तान, इन 3 खिलाड़ियों में है जमकर टक्कर, तीसरे नंबर वाला बनेगा सबके लिए मुसीबत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के लिए जब बीसीसीआई ने टीम का ऐलान किया था तब उन्होंने सिर्फ दो टेस्ट के लिए टीम चुनी थी. दो टेस्ट के बाद जब अंतिम दो टेस्ट के लिए टीम सिलेक्ट करने की बारी आई तो बीसीसीआई ने ख़राब फाॅर्म में चल रहे केएल राहुल को उप-कप्तान के पद पर से हटा दिया.

अब इस वक्त सबसे बड़ा यह है कि भारत का अगला उप-कप्तान कौन होगा. ऐसे में हम इस लेख में तीन खिलाड़ियों का ज़िक्र करने वाले हैं जो अगले उप-कप्तान के लिए उपयुक्त होंगें.

रविचंद्रन अश्विन

रवि अश्विन अगले उप-कप्तान के लिए सबसे पहली पसंद हो सकते है. रवि अश्विन ने आईपीएल में किंग इलेवन पंजाब की कप्तानी की है. ऐसे में अश्विन को कप्तानी का पर्याप्त अनुभव है और वह शानदार फाॅर्म में भी चल रहे है. अगर हम अश्विन के कैरियर की बात करें तो अश्विन ने 90 टेस्ट मैचों में 2.78 की इकॉनमी से 463 विकेट लिए हैं. वहीं बल्ले से उन्होंने 3103 रन बनाए हैं.

चेतेश्वर पुजारा

जब रोहित शर्मा को बांग्लादेश दौरे पर चोट लगी थी और कप्तानी केएल राहुल को दी गई थी तब उप-कप्तान का पद चेतेश्वर पुजारा को दिया गया था. चेतेश्वर पुजारा ने अभी हाल में ही अपने करियर में 100 टेस्ट खेलने का लैंडमार्क हासिल किया है.

इतने अनुभव के साथ अगर पुजारा को उप-कप्तान सौंपा जाता है तो वह इस पद के साथ न्याय कर सकते हैं. पुजारा ने भारत के लिए 100 टेस्ट मैचों में 7052 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके नाम 19 शतक और तीन दोहरे शतक भी दर्ज हैं.

ALSO READ:“पहले ईशांत ने गाली दिया फिर उसको भी बहुत पड़ा, तब धोनी आया और फिर…” पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने खोली पोल

रविंद्र जडेजा

एशिया कप में चोटिल होने के पांच महीने बाद रविन्द्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है. टेस्ट क्रिकेट में वापसी के साथ ही उन्होंने अपना शानदार फाॅर्म जारी रखा है. आईपीएल के दौरान रविंद्र जडेजा को एक बार कप्तानी का मौका मिला था लेकिन वह वही सफल नही हुए थे. लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड शानदार है ऐसे में उनको भी उप-कप्तान नियुक्त किया जा सकता है.

ALSO READ:विराट कोहली या फिर महेंद्र सिंह धोनी…IPL में कौन है डेथ ओवर स्पेशलिस्ट? आंकड़े दे रहे हैं इस बात की गवाही