Placeholder canvas

विराट कोहली या फिर महेंद्र सिंह धोनी…IPL में कौन है डेथ ओवर स्पेशलिस्ट? आंकड़े दे रहे हैं इस बात की गवाही

by Nihal Mishra
MS DHONI

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं. दोनों ने साथ मिलकर भारत को कई मुक़ाबले जिताए हैं. जहां एक तरह वह भारतीय टीम में साथ खेलते थे, वहीं दूसरी तरफ वह आईपीएल में एक-दूसरे के आमने-सामने भी दिखते थे. दोनों ही खिलाड़ियों को बेस्ट फिनीशर की संज्ञा दी जाती है.

आइये इस लेख में आपको बताते हैं कि धोनी और विराट में बेस्ट डेथ ओवर स्पेशलिस्ट कौन है?

विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तरफ से खेलते हैं, तो दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. अभी तक हुए आईपीएल इतिहास की बात करें तो माही ने चार बार आईपीएल की ट्राॅफी जरूर उठाई है, लेकिन डेथ ओवर स्पेशलिस्ट तो विराट कोहली को ही माना जाएगा.

आईपीएल में डेथ ओवरों की बात करें तो विराट कोहली ने 62 पारियों में 991 रन जड़े हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा है. इस दौरान विराट के बल्ले से 70 चौके और 64 छक्के लगाए हैं. इसके अलावा विराट कोहली ने अभी तक हुए आईपीएल मे सबसे ज्यादा रन बनाया है. साल 2016 में विराट ने एक ही सीजन में 4 शतक की मदद से 973 रन बनाए थे.

ALSO READ: जब खराब दौरे से गुजर रहे थे विराट कोहली तब धोनी ने किया था ये मैसेज और अगले ही मैच में VIRAT ने ठोक दिया शतक

महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल इतिहास में महेन्द्र सिंह धोनी को सबसे स्मार्ट और सफल कप्तान माना जाता है. दो साल की बैन झेलने के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई को चार बार चैंपियन बनाया है. अगर बात करें डेथ ओवर स्पेशलिस्ट की तो माही ने चेन्नई के लिए 150 पारियां खेली है जहां वह डेथ ओवर में बल्लेबाजी करने आए हैं.

इन मुकाबलों में माही के बल्ले से 2530 रन निकले हैं. उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो वह विराट से बेहतर हैं. उन्होंने 187.13 के शानदार स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 34 का रहा. महेंद्र सिंह धोनी ने 195 चौके और 152 छक्के भी जड़े हैं.

ALSO READ:रोहित शर्मा का विराट फैसला तीसरे टेस्ट मैच से बाहर होंगे KS Bharat? इस खिलाड़ी की खुलेगी किस्मत!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00