SHARDUL THAKUR

वनडे विश्व कप 2023 में भारत ने लगातार तीन जीत हासिल कर टूर्नामेंट की शुरुआत शानदार तरीके से किया है. भारत आज अपना चौथा मुकाबला बांग्लादेश से पुणे में खेलेगी. भारत के तरफ से लगभग सभी खिलाड़ी अपना बेस्ट दे रहे हैं, लेकिन कुछ पक्ष ऐसे भी हैं, जिन पर भारत को काम करना है. इस लेख में हम ऐसे तीन खिलाड़ियों की बात करने वाले हैं, जो अब तक विश्व कप भारत की कमज़ोर कड़ी साबित हो रहे हैं.

ईशान किशन

शुभमन गिल को डेंगू होने के वजह ईशान किशन को पहले दो मैचों में प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी. ईशान किशन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य रन बनाया.

उन्होंने पहले ही ओवर में गैर-जिम्मेदाराना शाॅट खेला और पवेलियन लौट गए. अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने जरूर 47 रन बनाए, लेकिन वह यहां भी बहुत दबाव में दिख रहे थे.

हालांकि अब शुभमन गिल फिट होकर प्लेइंग इलेवन में आ गए हैं, लेकिन उनके गैरहाजिरी में ईशान किशन भारतीय प्लेइंग इलेवन की सबसे कमज़ोर कड़ी साबित हो सकते थे.

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर को टीम मैनेजमेंट मोहम्मद शामी के जगह मौका दे रही है. ठाकुर को अब तक विश्व कप के दो मैचों के प्लेइंग का हिस्सा बनाया गया है. अफगानिस्तान के खिलाफ में उन्होंने 1 विकेट लिया और पाकिस्तान के खिलाफ वह विकेटलेस रहे थे.

शार्दुल ठाकुर के गेंदबाजी में वह पैनापन नही दिख रहा है. ऐसे में शार्दुल ठाकुर को ज्यादा मौका देना भारत के लिए घातक साबित हो सकता है.

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज ने अफगानिस्तान के खिलाफ 9 ओवर की गेंदबाजी की थी, जिसमें उन्होंने 76 रन खर्चे थे और उनको कोई सफलता भी नही मिली थी. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सिर्फ एक ही विकेट चटकाया था.

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने दो विकेट लिए लेकिन शुरूआती ओवर में महंगे साबित रहे. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने माना है कि सिराज के जगह मोहम्मद शामी को मौका दिया जा सकता है.

ALSO READ: आईसीसी विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल के लिए पक्की हुई इन 2 टीमों की जगह, पाकिस्तान समेत ये 4 टीमें हुईं बाहर