ASHWIN ICC WORLD CUP 2023

वनडे विश्व कप 5 अक्टूबर को शुरू हुआ था. इस महाकुंभ का फाइनल 19 अक्टूबर को खेला जाएगा. अब तक इस टूर्नामेंट में 16 मुक़ाबले खेले जा चुके हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने अब तक हुए मुकाबलों के आधार पर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नामों का ऐलान कर दिया है. आइए जानने की कोशिश करते हैं एक्सपर्ट्स के अनुसार कौन सी चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती है.

भारत

मेजबान भारत इस वनडे विश्व कप से सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार भारत निश्चित रूप से सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाएगा.

भारत के लिए सबसे सकारात्मक खबर यह है कि उनके कप्तान रोहित शर्मा शानदार फाॅर्म में वापस लौट आए हैं. वही गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह अपनी गेंदो से आग उगल रहे हैं.

न्यूजीलैंड

भारत के पास सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम के रूप में सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स न्यूजीलैंड का नाम ले रहे हैं. न्यूजीलैंड ने अब तक खेले चार मुकाबलों में जीत हासिल किया है.

न्यूजीलैंड की टाॅप ऑर्डर शानदार प्रदर्शन कर रही है. मैट हेनरी और मिचेल सैंटनर गेंदबाजी यूनिट की अगुवाई कर रहे हैं. केन विलियमसन की चोट जरूर न्यूजीलैंड के लिए चिंता का विषय है.

साउथ अफ्रीका

तीसरी टीम के रूप में सभी एक्सपर्ट्स साउथ अफ्रीका का नाम ले रहे हैं. साउथ अफ्रीका ने अब तक टूर्नामेंट में तीन मैच खेले हैं, जिसमें उनको दो में जीत और एक में हार मिली है.

साउथ अफ्रीका के तरफ से सबसे सकारात्मक पहलू उनकी बल्लेबाजी का शानदार प्रदर्शन करना है. हालांकि नीदरलैंड से हारकर अफ्रीका जरूर हतोत्साहित है.

इंग्लैंड

चौथी टीम के रूप में इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. हालाकि इंग्लैंड की शुरुआत साधारण रही है. इंग्लैंड ने अब तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें उनको दो में हार मिली है.

इंग्लैंड को एक मैच में अफगानिस्तान ने भी हरा दिया है, लेकिन इंग्लैंड विश्व विजेता टीम है और जल्द ही वापसी कर सकती है.

ALSO READ: World Cup 2023 Points Table: अफगानिस्तान की हार से भारत को हुआ तगड़ा नुकसान, न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को दिया जख्म, पाकिस्तान का टूटा सेमीफाइनल खेलने का सपना