Placeholder canvas

भारतीय टीम के इन 3 खिलाड़ियों को वनडे से लेना चाहिए संन्यास, लम्बे समय से है टीम से बाहर

भारतीय टीम ( Indian Cricket Team) 6 फऱवरी से वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ अहमाबाद में वनडे सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज के लिए टीम की चयन हो चुका है औऱ बीसीसीआई टीम का ऐलान भी कर चुकी है। भारतीय टीम की वनडे फार्मेट ( One Day Formate) की स्क्वाड में लम्बे समय से इन खिलाड़ियों की चयन नहीं किया गया है.

जिसके बाद इन खिलाड़ियों का भारतीय टीम के वनडे फार्मेट में करियर लगभग खत्म हो गया है। ये बात कही जा रही है। जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी जो लम्बें समय से भारतीय टीम ( Indian Cricket Team)  से बाहर हैं और भारतीय टीम के वनडे फार्मेट में खेलते शायद नहीं ही दिखाई देगे….

अजिंक्य राहाणे ( Ajinkya Rahane)

अजिंक्य रहाणे

भारतीय खिलाड़ी अजिक्य रहाणे  ( Ajinkya Rahane)  का नाम लगातार इनके गिरते प्रदर्शन के कारण चर्चा में है। अजिंक्य रहाणे भारतीय टीम ( Indian Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी हैं और उन्होंने भारतीय टीम के सभी फार्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। अपने बल्ले से कई मैच जीताए भी है। लेकिन अब वो भारतीय टीम के टेस्ट फार्मेट में खेलते दिखाई देते हैं। अजिंक्य राहाणे ( Ajinkya Rahane)  के गिरते प्रदर्शन के कारण वो टेस्ट टीम से भी बाहर होने की कगार पर हैं। साथ ही अब भारतीय टीम के वनडे फार्मेट में भी अजिंक्य रहाणे की वापसी को लगभग असम्भव माना जा सकता है।

ईशांत शर्मा ( Ishant Sharma)

इशांत शर्म

भारतीय टेस्ट टीम के गेंदबाज लम्बें कद के ईशांत शर्मा ( Ishant Sharma) भी अपने खेल के कारण टेस्ट टीम से भी बाहर होने की कगार पर हैं। वहीं वो लम्बें समय से भारतीय वनडे टीम का हिस्सा भी नहीं हैं। जिसके बाद माना जा सकता है कि अब ईशांत शर्मा ( Ishant Sharma) का वनडे फार्मेट में करियर लगभग खत्म हो चुका है। ईशांत शर्मा अब तक भारतीय टीम के वन डे फार्मेट में कुल 82 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 115 विकेट अपने नाम किए हैं।

ALSO READ:IPL 2022: CSK को मिला अपना कप्तान ये खिलाड़ी संभालेगा टीम की कमान, फ्रेंचाइजी ने किया ऐलान

मनीष पांडे ( Manish Pandey)

मनीष पांडे

भारतीय टीम में मनीष पांडे ( Manish Pandey) पिछले एक साल में एक भी बार नहीं चुने गए हैं। 2015 में मनीष पांडे ने भारतीय टीम में डेब्यू किया था। उन्होंने भारतीय टीम के 28 वनडे मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 555 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र शतक लगाया है। लेकिन मीडिल आर्डर बल्लेबाज के दबाव को सही तरह से नही खेल पाए थे। जिसके बाद वो लगभग भारतीय टीम में अपना सफर खत्म करने जी रहे हैं।

ALSO READ:IND vs WI: टीम ऐलान के बाद भी BCCI ने भारतीय टीम में 2 और खिलाड़ियों की कराई एंट्री, विरोधी खेमे में मची खलबली