Placeholder canvas

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत के इन 15 शहरों को किया गया शॉर्टलिस्ट, इस मैदान पर खेला जा सकता है IND vs PAK महामुकाबला

यह साल वर्ल्ड कप का साल है. अक्टूबर के महीने में 5 तारीख से एकदिवसीय वर्ल्ड कप खेला जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक टूर्नामेंट का पहला मैच पिछले बार के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होगा. वहीं भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा. भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला कब और कहां हो सकता है और वह कौन से शहर होंगे, जहां जो वर्ल्ड कप के लिए शार्टलिस्ट किए गए हैं, आइए पढ़ते हैं.

इन शहरों को किया गया शॉर्टलिस्ट

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज के अनुसार भारत के अहमदाबाद, बैंगलोर, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट, मुंबई, तिरुवनन्तपुरम, नागपुर और पुणे वह शहर होंगे जहां वर्ल्ड कप के मैच खेले जा सकते हैं.

आप से बता दें कि साल 2011 के बाद अब 12 साल बाद भारतीय सरजमीं पर विश्व कप खेला जा रहा है, लेकिन इसमें भी एक पेच हैं और पेच का नाम है पाकिस्तान.

कहां होगा भारत-पाकिस्तान मैच

एक प्रोग्राम के दौरान बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ऐलान किया था कि भारत एशिया कप खेलने पाकिस्तान नही जाएगा. इसके जवाब पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा था कि वह भी एकदिवसीय विश्व कप खेलने भारत नही आने वाले है.

अब पीसीबी ने अपना अध्यक्ष बदल लिया और अब खबर आ रही है कि पाकिस्तान भारत खेलने आएगी लेकिन कुछ शर्तों के साथ. शर्त यह है कि

पाकिस्तान अपने मैच अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और बैंगलोर में खेलेगी. पाकिस्तान का कहना है कि वह दक्षिण भारत में ज्यादा सेफ महसूस करेंगे.

पहले होगा क्वालिफायर

आप से बता दें कि भारत समेत सात टीमें आईसीसी द्वारा जारी वर्ल्ड कप की रैंकिंग में अपना क्वालीफिकेशन दर्ज करा चुकी हैं. बाकि की दो टीमों का फैसला जिम्बाब्वे में जून-जुलाई के महीने में होने वाले क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के जरिए होगा.

क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज, श्रीलंका, नीदरलैंड, आयरलैंड, नेपाल, ओमान, स्कॉटलैंड, संयुक्त अरब अमीरात और मेजबान जिम्बाब्वे शामिल हैं.

ALSO READ: CSK vs GT Weather Report: आईपीएल फाइनल का पहला दिन बारिश की वजह से हुआ रद्द, जानिए अब रिजर्व डे के दिन कैसा रहेगा मौसम